खेल

T20 और वनडे सीरीज से पहले साउथ अफ्रीकाई क्रिकेटर हुआ कोरोना संक्रमित

इंग्लैंड को साउथ अफ्रीका की मेजबानी में तीन मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, लेकिन इस सीमित ओवरों की सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका का एक क्रिकेटर कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने एक बयान जारी कर बताया है कि खिलाड़ी और उसके संपर्क में आए दो खिलाड़ियों को मेडिकल टीम द्वारा केपटाउन में आइसोलेशन में रखा गया है। हालांकि, इन तीनों में किसी तरह के लक्षण नहीं हैं।

Loading...

साउथ अफ्रीकाई टीम के जिस खिलाड़ी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है उसकी पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका द्वारा जारी एक बयान में कहा, “एक खिलाड़ी का कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है और उसके संपर्क में आए दो लोगों को मेडिकल टीम ने अपने अंडर ले लिया है। यह तीनों खिलाड़ियों को केपटाउन में कोविड प्रोटोकॉल्स के मुताबिक आइसोलेशन में भेज दिया गया है।”

बयान में आगे कहा गया है, “इस समय इन तीनों में किसी भी खिलाड़ी को टूर पर रिप्लेस नहीं किया जाएगा, लेकिन दो खिलाड़ियों को 21 नवंबर को इंट्रा स्क्वाड मैच के लिए टीम में शामिल किया जाएगा।” साउथ अफ्रीकाई क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि केपटाउन में बायो बबल में जाने से पहले खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लगभग 50 कोविड-19 टेस्ट कराए गए थे।

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से हो रही है। ये मुकाबला केपटाउन में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा मैच पार्ल में 29 नवंबर को खेला जाएगा। वहीं, टी20 सीरीज का आखिरी मैच केपटाउन में 1 दिसंबर को खेला जाना है। वनडे सीरीज की शुरुआत 4 दिसंबर से केपटाउन में ही होगी, जबकि दूसरा वनडे मैच 6 दिसंबर को पार्ल में खेला जाना है। सीरीज और दौरे का आखिरी वनडे मैच 9 दिसंबर को केपटाउन में आयोजित होगा।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close