LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशस्वास्थ्य

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना के मिले नए 38 मरीज

कोरोना वायरस के आकड़े ठंड बढ़ने के साथ ही तेजी पकड़ते नजर आ रहे हैं। शनिवार सुबह 38 नए मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। वहीं, स्वास्थ्य विभाग की टीम शनिवार को सुबह से ही विभिन्न घाटों, बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन इत्यादि जगहों पर तैनात रही।

Loading...

कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए छठ व्रतियों व अन्य आगंतुकों को प्रेरित कर रही है। साथ ही उनके नमूने भी ले रही है आज भी करीब 7000 लोगों के नमूने संग्रहित किए जा सकते हैं। त्योहार के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग को भीड़भाड़ की वजह से संक्रमण बढ़ने की आशंका है। पिछले दो दिनों में मिले कोरोनावायरस पाए गए नए संक्रमितों की संख्या भी इसी ओर इशारा कर रही है।

उधर, स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने शुक्रवार को राजधानी के बस स्टैंडों, रेलवे स्टेशन व छठ पूजा घाटों से सात हजार से अधिक लोगों के नमूने इकट्ठे किए थे। जिसे जांच के लिए केजीएमयू व बलरामपुर अस्पताल भेज दिया गया है। आज देर शाम तक इन नमूनों की रिपोर्ट प्राप्त हो जाएगी।

आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार व शुक्रवार को दो दिनों में कुल 692 नए मरीज पाए जा चुके हैं। जबकि सात लोग अपनी जान गवां चुके हैं। आशंका है कि छठ पूजा समाप्त होने के करीब एक हफ्ते बाद संक्रमितों की संख्या में और भी तेजी से इजाफा हो सकता है।

विशेषज्ञों के अनुसार दीपावली और छठ पूजा पर भारी भीड़ बाजारों से लेकर पूजा स्थलों तक पर एकत्र हुई है। ऐसे में आने वाले 14 दिनों तक इन लोगों में वायरस के लक्षण दिखने की आशंका है। इसलिए मरीजों का आंकड़ा कई गुना बढ़ सकता है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम इस पर पैनी नजर बनाए हुए है। इसीलिए अधिक से अधिक संख्या में नमूने एकत्र कर रही है। सीएमओ डॉ संजय भटनागर ने बताया कि हमारी पांच एंबुलेंस विभिन्न स्थानों पर तैनात है। टीम छठ पूजा घाट, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन इत्यादि जगहों पर कई दिनों से नमूने एकत्र कर रही है। शनिवार को भी सुबह से ही टीमें तैनात हैं।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close