जीवनशैली

आपकी एक छोटी सी भूल आपके बालों को पंहुचा सकती है भारी नुकसान

बालों को नुकसान या टूटना बालों की समस्याओं की सूची में सबसे ऊपर है। दुनिया भर में ज्यादातर महिलाएं इस परेशानी से जूझ रही हैं। बालों के टूटने का कारण काफी हद तक हमारे बालों का प्रकार और बनावट पर है। एक उदाहरण के लिए: घुंघराले बाल, पतले बाल, सूखे बाल और विभाजन सिर को बहुत नुकसान पहुँचता है। कई बार हमारे बालों के टूटने का कारण हम खुद बन जाते हैं।  और इस तरह की गलतियों से हमें बहुत खर्च होता है ।

Loading...

थेटंगल पर खींच: कई बार हमें निराशा होती है जब हम अपने उलझे हुए बालों को कंघी करते है और वे टूट कर गिरते है।  बालों को डेटिंग करना बहुत बड़ा काम है, खासकर अगर आपके पतले या घुंघराले बाल हैं। लेकिन आप अपने बालों से उलझनों को दूर करते समय धैर्य रखने की कोशिश करें। पुलिंग  न सिर्फ बालों को तोड़ता है बल्कि आपके बालों की जड़ों पर भी तनाव डालता है जिससे वे कमजोर हो जाते हैं, जिससे आपके बाल टूट जाते हैं।

धोने के बाद बालों को सख्ती से रगड़ें: गीले बालों को तेजी से रगड़ने से घर्षण पैदा होता है और बालों की जड़ों को कमजोर करता है जिससे बाल टूटने लगते हैं।  एक पुरानी टी शर्ट के साथ तौलिया स्वैप कर लें और बालों को आराम से सुखाएं। अतिरिक्त पानी निचोड़ें, टी-शर्ट को अपने बालों पर लपेटें और अपने बालों को सुखाने के लिए धीरे-धीरे दबाएं।

हीट स्टाइलिंग टूल्स का व्यापक उपयोग: हेयर स्ट्रेटर और कर्लिंग रोड बालों को जल्दी से सूखाने के लिए अच्छा होता है।  लेकिन इन हीट-स्टाइल टूल्स का व्यापक इस्तेमाल आपके बालों की नमी को बेकार कर देता है, जिससे यह सूखा हो जाता है और टूटने का खतरा रहता है । बालों पर गर्मी के संपर्क में आने से स्प्लिट सिरों की ओर जाता है। सलाह के तौर पर अगर आप अपने बालों को टूटने से बचाना चाहते हैं तो हर दिन इन टूल्स का इस्तेमाल न करें।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close