LIVE TVMain Slideदेशमहाराष्ट्रस्वास्थ्य

महाराष्ट्र सरकार कोरोना को लेकर किया ये बड़ा इंतेजाम जाने यहाँ। ..

दिल्ली में कोरोना ने कहर बरपाया तो मुंबई तक उसका खौफ दिख रहा है. अब महाराष्ट्र ने बाहर आने वालों पर प्रतिबंध लगा दिए हैं, तो घर में भी टारगेट टेस्टिंग चल रही है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने तो यहां तक कह दिया है कि अगर कोरोना कंट्रोल नहीं हुआ

Loading...

तो सुनामी आएगी. ठंड, प्रदूषण और त्योहारों के सीजन के बीच जिस तरह से कोरोना को लेकर लापरवाही बरती गई, उसने कोरोना की एक और लहर देश में ला दी है और इसमें सबसे बुरा हाल दिल्ली का हुआ है, जहां हर घंटे कोरोना से 5 लोगों की मौत हो रही है.

दिल्ली में मौत के इन आंकड़ों ने सबको सोचने पर मजबूर कर दिया है. ऐसे में कोरोना से सबसे ज्यादा सतर्क महाराष्ट्र हो गया है. उद्धव सरकार ने दूसरे राज्यों से मुंबई आने वाले लोगों को शर्तों की साथ एंट्री शुरू कर दी है. नियमों के मुताबिक कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट के बिना दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, गोवा से आने वाले हवाई यात्रियों की एंट्री नहीं हो सकेगी.

Maharashtra Corona new guidelines

बोर्डिंग से पहले यात्रियों को अपनी निगेटिव रिपोर्ट जमा करनी होगी.
मुंबई पहुंचने पर भी एयरपोर्ट पर उन्हें ये निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी.
महाराष्ट्र में आने से 72 घंटे पहले यात्रियों को कोरोना जांच करानी होगी.

दिल्ली, राजस्थान गुजरात, गोवा से आ रहे यात्रियों के पास अगर कोरोना निगेटिव रिपोर्ट नहीं होगी तो उन्हें एयरपोर्ट पर आरटीपीसीआर टेस्ट के पैसे देने होंगे और उनकी जांच की जाएगी. टेस्ट होने के बाद ही उन्हें घर जाने की इजाजत होगी, अगर किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो संपर्क किया जाएगा और प्रोटोकोल के मुताबिक उनका ट्रीटमेंट होगा.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close