LIVE TVMain Slideदेशविदेशस्वास्थ्य

सऊदी अरब कोरोना वैक्सीन को प्रवासियों के लिए करेगा मुफ्त

सऊदी अरब के स्वास्थ्य मंत्रालय ने संक्रमण से बचाव के लिए 70 फीसदी नागरिकों और प्रवासियों को मुफ्त टीकाकरण करने का ऐलान किया है. अरब न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों को उम्मीद है कि टीकाकरण का लक्ष्य अगले साल के आखिर तक पूरा कर लिया जाएगा.

Loading...

स्वास्थ्य मंत्रालय के उच्च पदाधिकारी अब्दुल्लाह असीरी ने कहा जिन लोगों की कोरोना जांच पॉजिटिव नहीं आई है, उन्हें भी आनेवाले महीनों में शुरू होनेवाली वैक्सीन मुहिम में प्राथमिकता दी जाएगी हालांकि, 16 बरस से कम उम्र के लोगों को उस वक्त तक टीका नहीं लगाया जाएगा जब तक कि परीक्षण या जांच से ये साबित नहीं होता कि उन्हें टीका की जरूरत है. उन्होंने कहा कि सऊदी अरब ने आगामी हफ्तों में देश में टीकाकरण से संबंधित शेड्यूल का ऐलान करने की मंसूबा बंदी कर रखी है.

कोवैक्स एक वैश्विक पहल है जिसका मकसद वैक्सीन निर्माताओं के साथ काम करना है और लाइसेंस प्राप्ति और मान्यता मिल जाने के बाद दुनिया भर के देशों को सुरक्षित और प्रभावी वैक्सीन समान तौर पर मुहैया कराई या जा सके.

डॉक्टर अब्दुल्ला ने कहा कि असरदार वैक्सीन हासिल करने के लिए एक लंबा मंसूबा और सप्लाई चेन की जरूरत होती है और उसके साथ ही जरूरतमंद देशों को बड़ी मात्रा में वैक्सीन को पहुंचाने के लिए समय की दरकार भी होती है.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close