LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

भारतीय शेयर बाजार की रफ्तार में आई तेजी सेंसेक्स 45 हजार अंक के करीब पहुंचा

कोरोना वैक्सीन के नए अपडेट्स और ग्लोबली बाजारों में पॉजिटिव संकेतों की वजह से भारतीय शेयर बाजार को बूस्ट मिला है. यही वजह है कि बीते कुछ दिनों में सेंसेक्स और निफ्टी की बढ़त का सिलसिला बरकरार है.

Loading...

सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 230 अंक तक मजबूत होकर 44,800 अंक के स्तर पर पहुंच गया. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि सेंसेक्स जल्द ही 45 हजार अंक के स्तर को पार कर लेगा. इसी तरह, निफ्टी भी अपने अब तक के उच्चतम स्तर पर है. निफ्टी 70 अंक की बढ़त के साथ 13,100 अंक के स्तर के पार कारोबार कर रहा है. आपको बता दें कि घरेलू शेयर बाजार मंगलवार को रिकार्ड ऊंचाई पर बंद हुए. बीएसई सेंसेक्स जहां 446 अंक उछला वहीं एनएसई निफ्टी 13,000 के ऊपर पहुंच गया.

शेयर बाजार के जानकारों भारत में कोविड-19 टीका जल्द उपलब्ध होने के भरोसे के साथ बाजार ऊपर चढ़ा. इससे दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले भारत को लाभ पहुंचा सकता है. मासिक आधार पर विदेशी पूंजी प्रवाह पहले ही नई ऊंचाई पर पहुंच चुका है. इसके अलावा हाल में मझोली और छोटी कंपनियों के शेयरों समेत व्यापक तौर पर बाजार में कंपनियों का प्रदर्शन बेहतर रहा है.

जानकार तो यह भी कहते हैं कि बाजार का आउटलुक इस समय अच्छा है और आने वाले दिनों तथा सप्ताहों में प्रमुख सूचकांकों में अभी और सुधार होने की संभावना है. लेकिन यह मजबूती इस बात पर निर्भर करेगी कि त्योहारों के बाद के कुछ महीनों में आर्थिक वृद्धि कैसी रहती है.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close