खेल

बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दो बेस्ट भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाजों का बताया नाम

जब से एमएस धौनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है, तब से भारत का अगला विकेटकीपर बल्लेबाज कौन होना चाहिए, इस पर बहस लंबी होती चली गई है। रिषभ पंत पहले नंबर 1 पसंद थे, लेकिन केएल राहुल ने दोनों हाथों से इस मौके को भुनाकर पंत को बाहर कर दिया है। वहीं, टेस्ट क्रिकेट में अपने कौशल की वजह से रिद्धिमान साहा नंबर वन बने हुए हैं। सीमित ओवरों की क्रिकेट में संजू सैमसन ने भी अपने हालिया प्रदर्शन से भारत की वनडे और टी20 टीम में जगह बनाई है।

Loading...

इसी बीच बहुप्रतीक्षित ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मौजूदा समय में भारत के दो सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाजों का नाम बताया है। गांगुली ने युवा रिषभ पंत का भी समर्थन किया, जो आइपीएल 2020 में 115 से नीचे के स्ट्राइक-रेट से रन बना पाए हैं, जो कि उनका स्वाभाविक खेल नहीं है। सौरव गांगुली ने कहा कि मौजूदा समय में रिषभ पंत और रिद्धिमान साहा देश के दो सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं।

आइपीएल में पंत की खराब फॉर्म को लेकर गांगुली ने कहा कि उनके पास ‘जबरदस्त’ टैलेंट है और पंत के बल्ले की स्विंग निश्चित रूप से वापस आएगी। उन्होंने कहा है, “चिंता मत करो। उसका बैट स्विंग वापस आएगा। वह एक युवा लड़का है और हम सभी को उसका मार्गदर्शन करने की आवश्यकता है। उन्हें जबरदस्त प्रतिभा मिली है। रिषभ ठीक हो जाएगा।” यह पूछे जाने पर कि सीमित ओवरों की क्रिकेट में पंत नहीं है और टेस्ट में साहा हैं तो किसे मौका मिलेगा? इस पर गांगुली ने कहा, “केवल एक ही खेल सकता है, इसलिए जो भी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में होगा वह खेलेगा।”

रिषभ पंत ऑस्ट्रेलिया में भारत के सीमित ओवरों का हिस्सा नहीं है। केएल राहुल और संजू सैमसन ने तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 मैचों के लिए टीम में जगह बनाई है। वनडे सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से हो रही है। वहीं, रिद्धिमान साहा और रिषभ पंत 17 दिसंबर से शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं। अब देखने वाली बात ये होगी कि क्या संजू सैमसन को सीमित ओवरों की सीरीज में मौका मिल पाता है या नहीं और क्या साहा को पछाड़कर रिषभ पंत टेस्ट सीरीज का हिस्सा होंगे?

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close