खेल

इस खिलाड़ी ने बतौर टेस्ट ओपनर विदेश में लगाई पहली हाफ सेंचुरी, ये रिकॉर्ड भी किया अपने नाम

रोहित शर्मा ने सिडनी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक लगाया। हालांकि वो इसे और आगे नहीं ले जा सके, लेकिन बतौर टेस्ट ओपनर उन्होंने पहली बार विदेशी धरती पर अपने क्रिकेट करियर में अर्धशतक लगाने की उपलब्धि हासिल की। रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में विदेशी धरती पर इससे पहले कभी भी भारत के लिए पारी की शुरुआत नहीं की थी। दूसरी पारी में उन्होंने शुभमन गिल के साथ पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी करके टीम को अच्छी शुरुआत दी। बाद में शुभमन गिल 31 रन पर आउट हो गए और इनकी साझेदारी का अंत हुआ।

Loading...

तौर विजिटिंग प्लेयर रोहित ने ऑस्ट्रेलिया में पूरे किए 50 छक्के

सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में रोहित की इनिंग का समापन तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद पर हुआ और उनका कैच मिचेल स्टार्क ने लपका। रोहित ने 98 गेंदों पर 52 रन की पारी खेली और अपनी पारी में 5 चौके व एक छक्का लगाया। इस एक छक्के के दम पर उन्होंने कुछ रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। रोहित शर्मा ने बतौर विजिटिंग प्लेयर ऑस्ट्रेलिया में अपने 50 छक्के पूरे कर लिए। इस मामले में दूसरे नंबर पर पूर्व बल्लेबाज विव रिचर्ड्स 45 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। तो वहीं क्रिस गेल ने बतौर विजिटिंग प्लेयर ऑस्ट्रेलिया में कुल 35 छक्के लगाए हैं।

बतौर विजिटिंग प्लेयर ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज-

50 – रोहित शर्मा

45 – विवियन रिचर्ड्स

35 – क्रिस गेल

32 – शाहिद अफरीदी

बतौर भारतीय बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया में रोहित शर्मा के नाम टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 52 रन बनाए और इस पारी में एक छक्का भी लगाया। ये इनका ऑस्ट्रेलिया में 10वां छक्का था। बतौर भारतीय वो ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लागने वाले बल्लेबाज हैं। दूसरे नंबर पर 8 छक्कों के साथ वीरेंद्र सहवाग मौजूद हैं।

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज

रोहित शर्मा- 10

वीरेंद्र सहवाग- 8

सचिन तेंदुलकर- 7

मुरली विजय- 6

रोहित शर्मा ने सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में एक छक्का लगाया था और वो पहले ऐसे बल्लेबाज बने थे जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 छक्के पूरे किए। अब दूसरी पारी में अपने एक छक्के के दम पर उन्होंने इसकी संख्या 101 कर ली।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close