खेल

Ind vs Aus 3rd Test: चौथे दिन का खेल समाप्त, भारत को जीत के लिए चाहिए 309 रन

भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला जारी है। रविवार 10 जनवरी को मुकाबले के चौथे दिन का खेल हुआ। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी दूसरी पारी में 87 ओवर में 5 विकेट खोकर 312 रन बनाए और इस तरह मेजबान टीम के पास 406 रन की बढ़त थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पारी की घोषणा कर दी। ऐसे में भारत को जीतने के लिए 407 रन बनाने होंगे। इसके जवाब में चौथे दिन के खेल समाप्त होने तक भारत ने 34 ओवर में 2 विकेट खोकर 98 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा 9 रन बनाकर और अजिंक्य रहाणे 4 रन बनाकर नाबाद हैं।

Loading...

मैच के तीसरे दिन के खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 29 ओवरों में 2 विकेट खोकर 103 रन बना लिए थे। इस तरह कंगारू टीम के पास 197 रनों की बढ़त थी। इससे पहले इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और स्टीव स्मिथ के शतक के दम पर 338 रन बनाए थे। इसके जवाब में पहली पारी में भारतीय टीम 244 रन बनाकर ढेर हो गयी थी। इस तरह मेजबान टीम को 94 रन की बेसकीमती बढ़त मिली थी, जोकि निर्णायक हो सकती है।

भारत की दूसरी पारी, मिला विशाल लक्ष्य

407 रन के विशाल स्कोर का पीछा करते हुए भारत को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन ने अच्छी शुरुआत दिलाई और दोनों ने पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े। इसके बाद शुभमन गिल 31 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर आउट हो गए।

भारत के लिए दूसरी पारी में रोहित शर्मा ने 95 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इस पारी में उन्होंने अब तक 4 चौके और 1 छक्का जड़ा है। हालांकि वे 52 रन के निजी स्कोर पर पैट कमिंस का शिकार हो गए।

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी, स्मिथ का अर्धशतक

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैच के चौथे अपनी दूसरी पारी का तीसरा विकेट मार्नस लाबुशाने के रूप में खोया। लाबुशाने 118 गेंदों में 73 रन की पारी खेली। उनको नवदीप सैनी ने रिद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट कराया। ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में चौथा झटका मैथ्यू वेड के रूप में लगा जो 4 रन बनाकर नवदीप सैनी की गेंद पर साहा के हाथों कैच आउट हुए।

स्टीव स्मिथ ने 134 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। इसी मैच की पहली पारी में उन्होंने शतक जड़ा था। हालांकि, वे 81 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। उनको आर अश्विन ने lbw आउट किया। इसके बाद कैमरोन ग्रीन ने अपना पहला अर्धशतक जड़ा। उन्होंने ताबड़तोड़ 84 रन की पारी खेली और वे जसप्रीत बुमराह की गेंद पर साहा के हाथों कैच आउट हुए। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पारी घोषित की।

 

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close