खेल

आज तक की सबसे बड़ी मुश्किल में टीम इंडिया, प्लेइंग इलेवन को लेकर बढ़ी परेशानी

Ind vs Aus: भारतीय टीम को चौथे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। मौजूदा समय में ऐसा लग रहा है कि भारतीय टीम के पास मजबूत टेस्ट इलेवन नहीं है, क्योंकि तीसरे टेस्ट मैच में खेलने वाले जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी चौथे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। ऐसे में गेंदबाजी विभाग में भारत के पास कोई अनुभवी गेंदबाज नहीं है।

Loading...

भारत की मुश्किलें यहीं थमने का नाम नहीं ले रही हैं तीसरा टेस्ट मैच खेलने वाले आर अश्विन भी कमर के दर्द से परेशान हैं, जबकि पहले दो टेस्ट मैच खेलने वाले मयंक अग्रवाल को नेट्स के दौरान चोट लगी है। ऐसे में भारतीय टीम के पास प्लेइंग इलेवन रे लिए 11 खिलाड़ी 100 फीसदी फिट नहीं हैं और जो हैं वो फॉर्म में नहीं हैं। पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक, जसप्रीत बुमराह पेट के खिंचाव (abdominal strain) की वजह से बाहर हैं।

वहीं, मयंक अग्रवाल को फ्रैक्चर हो सकता है। हालांकि, उनकी रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। आर अश्विन को मैच के चौथे दिन के बाद दर्द में देखा गया था, जिसका खुलासा उनकी पत्नी ने किया था। वहीं, पांचवें दिन लंबे समय तक बल्लेबाजी करने की वजह से उनका ये दर्द ज्यादा हो गया है। केएल राहुल के इंजर्ड होने के बाद हनुमा विहारी के टीम से बाहर होने की वजह से भारतीय टीम के पास रिजर्व खिलाड़ियों में से मिडिल ऑर्डर के लिए कोई अनुभवी बल्लेबाज नहीं है।

भारत के पास जो दो खिलाड़ी रिजर्व में हैं, वे दोनों ओपनर हैं। एक पृथ्वी शॉ हैं, जबकि दूसरे मयंक अग्रवाल। मयंक भी चोटिल हैं। रिषभ पंत को भी तीसरे टेस्ट मैच के दौरान चोट लगी थी, लेकिन वे बल्लेबाजी के लिए उतरे थे। ऐसे में उनके साथ कोई समस्या नहीं है, लेकिन गेंदबाजी विभाग में टीम के पास कोई अनुभव नहीं होगा। जो पांच या चार गेंदबाज उतरने वाले हैं। उनके पास कुलमिलाकर 20 टेस्ट मैचों का भी अनुभव नहीं है।

प्लेइंग इलेवन के लिए 100 फीसदी फिट खिलाड़ी

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा, पृथ्वी शॉ, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन।

 

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close