जीवनशैली

मसूर की दाल से टैनिंग की प्रॉब्लम से पाए छुटकारा

लगातार धूप और प्रदूषण के संपर्क में रहने के कारण लड़कियों के चेहरे पर कालापन आ जाता है, जिसे टैनिंग कहते हैं. चेहरे पर टैनिंग की समस्या होने से चेहरे की पूरी चमक गायब हो जाती है, सूरज की तेज और हानिकारक किरणे स्किन पर बहुत बुरा प्रभाव डालती हैं. बहुत सी लड़कियां टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए महंगी महंगी ब्यूटी क्रीम का इस्तेमाल करते हैं, पर आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप टैनिंग की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

Loading...

1- अगर आपके चेहरे पर धूप के कारण कालापन आ गया है, तो पपीते के पेस्ट में थोड़ा सा नींबू और शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं, और आधे घंटे के बाद अपने चेहरे को धो लें, अगर आप हफ्ते में तीन बार इसका इस्तेमाल करते हैं, तो इससे आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी.

2- मसूर की दाल के इस्तेमाल से भी टैनिंग की समस्या को दूर किया जा सकता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़ी सी मसूर दाल को लेकर पानी में डालकर छोड़ दें. जब यह अच्छे से भीग जाए तो इसे पानी के साथ मिलाकर महीन पीस लें. अब इसमें एक चम्मच एलोवेरा जेल, दो चम्मच टमाटर का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं, और 20 मिनट के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे से टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close