LIVE TVMain Slideखेलदेश

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज शिखर धवन हुए गंगा आरती में शामिल

ऑस्ट्रेलिया टूर के बाद भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बनारस में नजर आए. मंगलवार की शाम बनारस पहुंचे शिखर धवन ने बाबा विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद काल भैरव मंदिर में विशेष अनुष्ठान किया.

Loading...

काल भैरव के दर्शन के बाद धवन बुधवार को विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में भी शामिल हुए. भीड़ में कोई उन्हें पहचान ना सके इसके लिए धवन ने चेहरे पर मास्क और नीले रंग का शॉल ओढ़ा हुआ था.

धवन ने अपनी पहचान छिपाने की पूरी कोशिश की, लेकिन भीड़ के बीच पहुंचे शिखर धवन को कुछ लोगों ने पहचान लिया. फिर भी शिखर धवन ने गंगा सेवा निधि की नियमित गंगा आरती में शिरकत करके बनारस को जीने का पूरा प्रयास किया.

धवन को पहचानने के बाद वहां मौजूद फैंस उनके साथ सेल्फी लेने लगे. धवन ने भी अपने प्रशंसकों को निराश नहीं किया. टीम इंडिया के फैंस ने ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत पर उन्हें बधाई भी दी.

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतिम मैच में भारत ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. ब्रिसबेन के गाबा में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट में भारत ने मेजबान को तीन विकेट से हरा दिया.

वाराणसी: मास्क और शॉल ओढ़े गंगा आरती में शामिल हुए शिखर धवन, प्रशंसकों ने दी जीत की बधाई

कंगारू टीम को उसी की सरजमीं पर हराकर भारत ने चार टेस्ट मैच की सीरीज 2-1 से अपना नाम की. शुभमन गिल और विकेट कीपर ऋषभ पंत इस जीत के हीरो रहे.

पंत 138 गेंदो में 89 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं शुभमन गिल ने 146 गेंदो में 91 रनों की शानदार पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने आठ चौके और दो छक्के लगाए.

पंत और गिल के अलावा चेतेश्वर पुजारा ने भी टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया. उन्होंने 211 गेंदो में 56 रनों की पारी खेलकर एक छोर बांधे रखा.

गाबा की टूटी हुई पिच पर पुजारा दीवार बनकर खड़े रहे और भारत को मैच में बनाए रखा. पुजारा के कारण ही पंत तेजी से रन बनाते रहे और भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close