प्रदेशबिहार

वैशाली में घने कोहरे के कारण टकराईं बालू लदी दो नौकाएं, तीन मजदूरों की गई जान, सात लापता

बिहार में घने कोहरे के बीच सड़क दुर्घटनाएं तो बढ़ ही गईं हैं, नौका दुर्घटना भी हुई है। घटना वैशाली जिले के सोनपुर के गंगाजल घाट के निकट गंगा नदी में गुरुवार की देर रात हुई। गंगा नदी में बालू लदी दो नावों के बीच टक्कर हो गई। दुर्घटना में अभी तक तीन मजदूरों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। सोनपुर गंगाजल पंचायत के मुखिया के अनुसार दुर्घटना में  कोई तीन तो कोई सात लोगों के लापता होने की बात कर रहा है। लापता बालू मजदूर सोनपुर के सबलपुर के बताये जा रहे हैं। नाव भी सबलपुर का ही था ।

Loading...

घने कोहरे के बीच टकरा गईं दो नौकाएं

मिली जनकारी के अनुसार गरुवार की रात गंगा से बालू लेकर चली दो नौकाओं के नाविक कोहरे के कारण आगे देख नहीं सके। इस कारण दोनों नौकाएं आपस में टकरा गईं। टक्‍कर नदी तट से ज्‍यादा दूर नहीं हुई, इसलिए आवाज तथा डूबते मजदूरों की पुकार तट तक पहुंच गई। इसके बाद वहां मौजूद नाविकों तथा आसपास के लोगों ने नदी में डूब रहे कई मजदूरों को बचा लिया। हालांकि, अभी भी कई मजदूर लापता हैं।

तीन मजदूरों की मौत की पुष्टि, सात लापता

लापता मजदूरों की खोज रात से ही की जा रही है। सोनपुर गंगाजल पंचायत के मुखिया ने बताया कि अभी तीन मजदूरों की मौत हो चुकी है। मारे गए तीनों लोग सबलपुर मध्यवर्ती पंचायत के रहने वाले बताए गए हैं। बलपुर मध्यवर्ती पंचायत के मुखिया ने बताया कि नाव पर सवार और सभी लोगों को बचा लिया गया है। हालांकि, कुछ लोगों के अनुसार नौका सवार सात लोग लापता हैं।

नदी घाट पर जुटी भारी भीड़, बचाव कार्य जारी

शुक्रवार की सुबह से नदी घाट पर भारी संख्या में लोग जुटे हुए हैं। लापता मजदूरों की खोज में गोताखोर लगे हुए हैं। हालांकि, बीतते वक्‍त के साथ उनके सकुशल मिलने की उम्‍मीदें कम होती जा रहीं हैं।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close