प्रदेशमहाराष्ट्र

महाराष्ट्र: ड्रग्स मामले में दाऊद इब्राहिम का गुर्गा परवेज खान समेत चार लोगों गिरफ्तार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने फरार अंडरव‌र्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम के गुर्गा और गुजरे जमाने के माफिया डॉन करीम लाला के पोता परवेज खान समेत चार लोगों को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया है। परवेज खान उर्फ चिंकू पठान उर्फ चिंकू चोकोबार पर ड्रग्स सप्लाई करने का आरोप है। बताया गया कि उसके पास कई मोबाइल फोन हैं और वह एक सिम कार्ड का एक दिन ही इस्तेमाल करता है। उसके मोबाइल में दुबई के भी कई लोगों के भी नंबर हैं। एजेंसी उन नंबरों के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही है। चिंकू से 52 ग्राम एमडी, 2.9 ग्राम हेरोइन और एक पिस्तौल भी जब्त किया गया है। उसके एक पार्टनर आरिफ भुजवाला के डोंगरी स्थित आवास पर ड्रग निर्माण फैक्ट्री पर भी छापेमारी की गई है। यहां से करोड़ों रुपये के ड्रग्स और दो करोड़ रुपये से अधिक नकद बरामद किए गए हैं।

Loading...

एजेंसी ने बताया कि चिंकू ने हाईटेक दफ्तर बना रखा है तथा अंगुली के निशान से ही उसमें प्रवेश किया जा सकता है। दफ्तर में 15-20 सीसीटीवी कैमरे भी लगा रखे हैं। उसके लिए कम से कम से 25-30 ड्रग पेडलर काम करते हैं। एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े की टीम चिंकू को गिरफ्तार करने घनसोली गई थी। वहां से परवेज और जाकिर शेख को भी हिरासत में लिया गया। पूछताछ में आरिफ का नाम सामने आने पर उसे पकड़ने के लिए टीम डोंगरी पहुंची, लेकिन वह वहां से फरार हो गया। एजेंसी ने उसके घर से 2.18 करोड़ रुपये जब्त किए। उसने अपने घर में चौथी मंजिल पर ड्रग फैक्ट्री भी बना रखी थी।

ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

बेंगलुरु, आइएएनएस: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की चेन्नई और बेंगलुरु शाखा ने संयुक्त कार्रवाई में एक ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनसे 49.5 किलोग्राम प्रतिबंधित पदार्थ बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार लोगों की पहचान एम. मयदीन और के. मीरान के रूप में हुई है। इन दोनों को किचन और अन्य अप्लायंसेज में ड्रग्स छिपाने में माहिर माना जाता है।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close