गुजरातप्रदेश

गुजरात ATS ने करोड़ों के कोयला चोरी के मामले के मुख्य आरोपी संदीप गुप्ता को मुंबई से किया अरेस्ट

करोड़ों रुपए के कोयला चोरी के मामले में गुजरात एटीएस ने मुख्य आरोपी संदीप गुप्ता को मुंबई से गिरफ्तार किया है। गुजरात के वाकानेर में करोड़ों रुपए की ऑयल चोरी का एक मामला दर्ज हुआ था इस चोरी का मुख्य सूत्रधार संदीप गुप्ता बताया जाता है। संदीप गुप्ता का गुजरात, राजस्थान तथा हरियाणा में नेटवर्क है तथा वह इन तीनों राज्यों में चोरी के ऑयल की सप्लाई का काम करता था। उसका एक इंटर स्टेट तथा नेशनल नेटवर्क था, जिसके कई लोग पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं। राजस्थान पुलिस ने 2014 में संदीप गुप्ता को गिरफ्तार किया था लेकिन उसके बाद वह फिर फरार हो गया गुजरात पुलिस को कोयला चोरी के मामले में संदीप गुप्ता की तलाश थी।

Loading...

 300 करोड़ की चोरी का मास्टरमाइंड

संदीप गुप्ता को 300 करोड़ रुपए की चोरी का मास्टरमाइंड बताया जाता है तथा गुजरात राजस्थान तथा हरियाणा में भी उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। गुजरात एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड ने मुंबई से संदीप गुप्ता की धरपकड़ की है। गुजरात के ओएनजीसी की पाइप लाइन से तथा सप्लाई किए जाने वाले टैंकरों से कोई चोरी करने वाले कई  गिरोह सक्रिय हैं। इनमें संदीप गुप्ता नामक आरोपी का नेटवर्क गुजरात के अलावा दूसरे कई राज्यों में भी था।

 वाकानेर कोयला चोरी मामला 

वाकानेर कोयला चोरी के मामले में ही गुजरात पुलिस को 2014 से संदीप गुप्ता की तलाश थी। मुंबई में संदीप गुप्ता की गिरफ्तारी के बाद अब उसे ट्रांजिट रिमांड के आधार पर गुजरात लाया जाएगा। गुजरात एटीएस संदीप गुप्ता को मुंबई की स्थानीय अदालत में पेश करेगी तथा वहां से उसका गुजरात लाए जाने की कानूनी मंजूरी प्राप्त करेगी।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close