प्रदेशमध्य प्रदेश

जंगल में लकड़ी बीनने गई लड़की पर तेंदुए ने किया हमला, बच्ची की मौके पर ही हुई मौत

वन परिक्षेत्र रायसेन के अगरिया नयापुरा में एक दर्दनाक हादसा हो गया, जिसमें तेंदुए ने बच्ची पर हमला बोल दिया। परिजनों ने बताया कि, उनकी बारह वर्षीय बच्ची गाँव के अन्य बच्चों के साथ गुरुवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे गांव से कुछ दूर पर लकड़ी बीनने गई थी। जहां पर तेंदुए ने हमला कर दिया और बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई।

Loading...

जानकारी के अनुसार, बालिका पूनम पुत्री बद्री प्रसाद निवासी दिल्ली टोला की रहने वाले थी। बच्ची पूनम के दादा ने बताया, वह कुछ बच्चों के साथ लकड़ी बीनने गई थी, तभी तेंदुआ ने हमला कर दिया। बालिका के साथ अन्य बच्चे भी थे, जिन्होंने गांव पहुंचकर बालिका के परिजनों को घटना की जानकारी दी। इसके बाद पहुंचे परिजनों ने बालिका को तलाशन शुरू किया। काफी देर ढूंढने के बाद उन्हें बच्ची का शव मिला।

उधर, घटना की जानकारी मिलने पर वन विभाग का अमला भी मौके पर पहुंच गया था। नाकेदार केशव चौधरी ने बताया कि, घटना की सूचना पर वे मौके पर पहुंचे, जहां बच्ची का शव पड़ा मिला। उसके गले पर तेंदुए के दांतों के निशान थे। इसके बाद बच्ची के परिजन वन अमले के साथ पूनम का शव लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। शव का पीएम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया।

इस प्रकरण में रेंजर आर के चौधरी ने बताया कि, मृतक बालिका के परिजनों को सरकार की तरफ से 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close