LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशस्वास्थ्य

वरासत अभियान के तहत वरासत दर्ज कराने के लिए ऑनलाइन तथा ऑफलाइन आवेदन करने की सुविधा

वरासत अभियान के अन्तर्गत अब तक 5,26,014 आवेदन पत्र आॅनलाइन दर्ज किये गये है। जिनमें से 4,73,623 आवेदन पत्र वरासत अभियान के दौरान निस्तारित किया गये है और जो शेष आवेदन पत्र है, उनकों शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिये गये है।

Loading...

उल्लेखनीय है कि मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के निर्देश पर वरासत अभियान 15 दिसम्बर, 2020 से 15 फरवरी, 2021 तक चलाया जा रहा है। इस अभियान के अन्तर्गत बिना किसी विवाद के उत्तराधिकार को खतौनियों में दर्ज करने के लिए सभी ग्राम सभाओं में वरासत अभियान चल रहा है।

वरासत अभियान के तहत वरासत दर्ज कराने के लिए ऑनलाइन तथा ऑफलाइन आवेदन करने की सुविधा है। अभियान के अन्तर्गत किसी प्रकार की समस्या के समाधान के लिए हेल्पलाइन नबंर 0522-2620477 जारी किया गया है।

प्रदेश सरकार द्वारा समस्त मंडलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों से कहा है कि जनपद में दर्ज व निस्तारित होने वाले वरासत प्रकरणों का नियमित अनुश्रवण करे

तथा यह भी सुनिश्चित करंे कि कोई भी वरासत प्रकरण किसी भी स्तर पर समय सीमा के उपरान्त लम्बित न रहे। वरासत के प्रकरणों में समय से कार्यवाही की जाए जिससें कोई विधिक उत्तराधिकारी अपने उत्तराधिकार से वंचित न रहें।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close