खेल

इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट ने बनाया शतक, श्रीलंकाई टीम के महान खिलाड़ी ने की तारीफ

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला जारी है। इसी मैच में इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट ने शतक जड़ा है। हालांकि, वे दोहरे शतक से चूक गए। इसी पारी को लेकर श्रीलंकाई टीम के महान खिलाड़ी कुमार संगकारा ने जो रूट की तारीफ की है। पहले टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले जो रूट ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 186 रनों का योगदान दिया था।

Loading...

जो रूट की ये पारी इसलिए खास थी, क्योंकि जिस पिच पर इंग्लैंड के बाकी बल्लेबाज संघर्ष कर रहे थे। उसी पिच पर जो रूट ने आसानी से अपने शॉट खेले और इंग्लैंड को 344 रनों तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। इसको लेकर कुमार संगकारा ने कहा, “बेहतरीन, हर कोई इस बात से हैरान है कि किस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी को इतना आसान बना दिया। सिर्फ इस पारी में ही नहीं, बल्कि इससे पहले सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भी, जिसमें शायद पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर थी।”

संगकारा ने आगे कहा, “उनका गेमप्लान शानदार था और उन्होंने इस पर अच्छे से किया। जिस तरह से उन्होंने स्वीप, रिवर्स स्वीप शॉट खेले और स्ट्राइक बदली। उनकी बल्लेबाजी की हर चीज बहुत ही शानदार दिखी। इस पारी को देखना शानदार था और इससे काफी कुछ सीखा जा सकता है।” दाएं हाथ के बल्लेबाज जो रूट ने गॉल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 309 गेंद पर 18 चौकों की मदद से 186 रन बनाए।

 

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close