LIVE TVMain Slideदेशबिहारसाहित्य

बिहार के आरा में परीक्षा केंद्र पर अभिभावकों ने किया जमकर हंगामा

बिहार के आरा जिले में गुरुवार को परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों के अभिभावकों ने जमकर बवाल किया. जिले के नगर थाना क्षेत्र के जैन स्कूल स्थित आदर्श सेंटर पर अभिभावकों ने गार्ड द्वारा स्कूल का गेट बंद करने को लेकर हंगामा किया.

Loading...

गेट बंद करने से नाराज अभिभावकों ने स्कूल गेट पर जूता-चप्पल फेंकते हुए गार्ड के साथ मारपीट की, फिर जबरदस्ती सभी परीक्षार्थियों को सेंटर में प्रवेश करा दिया.

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार मैट्रिक की परीक्षा देने आए परीक्षार्थी सेंटर के बाहर बैठ कर परीक्षा से पहले नकल के लिए पर्ची तैयार कर रहे थे. इसी वजह से वे सेंटर में एंट्री नहीं ले रहे थे.

इधर, एंट्री का टाइम पूरा होने पर गॉर्ड स्कूल गेट बंद करने लगा, जिसके बाद पर्ची बनाने वाले छात्रों के अभिभावक भड़क गए और बवाल करने लगे. उन्होंने गॉर्ड के साथ मारपीट करते हुए जबरन सभी बच्चों को स्कूल में प्रवेश करा दिया. इस दौरान मौके पर अफरातफरी मची रही.

बता दें कि कल भी शहर के टाउन स्कूल स्थित आदर्श परीक्षा केंद्र के बाहर से तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें छात्र ऑटो में बैठकर चिट बनाते नजर आ रहे थे. वायरल प्रश्न पत्र के आधार पर चिट बनाने के चक्कर में कई परीक्षार्थी समय पर केंद्र पर नहीं पहुंच पा रहे हैं, जिससे केंद्र के अंदर जाने में परेशानियां हो रही हैं.

गौरतलब है कि कल से शुरू हुई मैट्रिक की परीक्षा 24 फरवरी तक चलेगी. इस बाबत भोजपुर जिले में चार आदर्श केंद्र बनाए गए हैं, जबकि कुल परीक्षा केंद्रों की संख्या 39 है.

वहीं, जिले में कुल परीक्षार्थियों की संख्या 53,765 है, जिसमें 29,021 छात्र और 24,744 छात्राए हैं. परीक्षा दो पाली में होगी. प्रथम पाली में परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी प्रतिदिन प्रथम पाली में ही परीक्षा देंगे. वहीं, दूसरी पाली में परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी प्रतिदिन दूसरी पाली में ही परीक्षा देंगे.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close