LIVE TVMain Slideदेशमहाराष्ट्रस्वास्थ्य

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए नागपुर में सात मार्च तक बंद हुए स्कूल

महाराष्ट्र में जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप फिर से बढ़ने लगा है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए नागपुर जिले के लिए प्रशासन ने नई गाइडलाइन्स जारी की हैं. प्रशासन ने जिले में स्कूल और कॉलेज सात मार्च तक बंद रखने का फैसला किया है. इतना ही नहीं साप्ताहिक बाजारों को भी सात मार्च तक बंद रखा जाएगा.

Loading...

ताजा गाइडलाइन्स के मुताबिक, नागपुर में मुख्य बाजारों को शनिवार और रविवार बंद रखा जाएगा. बाकी पांच दिन 50 फीसदी की क्षमता में बाजार खुल सकते हैं. वहीं, शादियों के लिए बुक होने वाले मंडप और सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक कार्यक्रमों पर भी सात मार्च तक पाबंदी लगा दी गई है.

लोगों को कार्यक्रमों पर फैसला लेने के लिए 25 फरवरी तक समय दिया जा रहा और प्रशासन को आदेश दिया गया है कि वो 25 तारीख तक कार्यक्रमों पर लगने वाली जानकारी लोगों को दें.

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले अब फिर से बढ़ने लगे हैं. राज्य में साप्ताहिक सकारात्मकता यानी वीकली पाजिटिविटी रेट 4.7% से बढ़कर 8% हो गया है.

चिंता का विषय मुंबई उपनगरीय क्षेत्र हैं, जहां साप्ताहिक मामलों में 19% की वृद्धि हुई है. नागपुर, अमरावती, नासिक, अकोला और यवतमाल में साप्ताहिक मामलों में क्रमश 33%, 47%, 23%, 55% और 48% की वृद्धि हुई है.

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में 6,971 नए मामले सामने आए है. वहीं, 2,417 लोग डिस्चार्ज हुए है और 35 लोगों की मौत हो गई.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close