देशबड़ी खबर

देश में बढ़ रहे कोरोना मामले, इन शहरों में मास्‍क लगाना हुआ अनिवार्य, इस शहर में 17 हजार लोगों का कटा चालान

देश में कोरोना महामारी फिर पैर पसारती नजर आ रही है। कई राज्‍यों में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़े हैं। कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं हैं। ये बात सभी को ध्‍यान में रखनी चाहिए और सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए। इस जानलेवा वायरस के प्रसार का मुख्‍य कारण लापरवाही ही नजर आ रहा है। इसलिए कई राज्‍य सरकार नियमों के प्रति फिर सख्‍त होती नजर आ रही हैं। मध्‍य प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए नियम कड़े किए गए हैं। मुंबई में मास्‍क न लगाने पर 200 जुर्माने का प्रविधान किया गया है।

Loading...

मुंबई पुलिस ने बताया कि मास्‍क न पहनने वाले लोगों के खिलाफ सख्‍त कदम उठाए जा रहे हैं। पिछले तीन दिनों में ऐसे 17500 लोगों का चालान काटा गया है, जिन्‍होंने मास्‍क नहीं पहना था। वहीं, मुंबई की मेयर की सड़कों पर उतरकर लोगों को मास्‍क पहनने के लिए जागरूक करती नजर आ रही हैं। वह भीड़भाड़ वाली जगहों पर लोगों को फ्री में मास्‍क भी बांट रही हैं।

राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 294 केस सामने आए हैं, इनमें 104 मरीज़ इंदौर में और भोपाल में 76 पॉज़िटिव पाए गए हैं। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के फिर बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने भोपाल और इंदौर में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक में कलेक्टरों से कहा कि थोड़ी-सी लापरवाही विकराल रूप ले सकती है, इसलिए सतर्कता बरतें।

 

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close