LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशसाहित्य

मुख्यमंत्री ने बच्चों द्वारा मास्क का उपयोग किये जाने पर संतोष व्यक्त किया तथा कोरोना से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर सावधानी बरतने को कहा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज यहां प्राथमिक विद्यालय, नरही का आकस्मिक निरीक्षण किया।

Loading...

उन्होंने ‘ऑपरेशन कायाकल्प’ के अन्तर्गत विद्यालय में कराये गये कार्यों को देखा तथा विद्यार्थियों से बातचीत कर उनके शिक्षण स्तर को भी परखा।

ज्ञातव्य है कि कोरोना से उत्पन्न परिस्थितियों के कारण लगभग 11 माह से बन्द चल रहे प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में आज से नियमित शिक्षण कार्य प्रारम्भ हो गया है।

निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया गया कि विद्यालय में 02 स्मार्ट क्लास स्थापित है। प्रथम स्मार्ट क्लास की स्थापना वर्ष 2019 तथा दूसरे स्मार्ट क्लास की स्थापना वर्ष 2020 में हुई।

समस्त छात्र-छात्राओं को पाठ्य-पुस्तकें, यूनीफार्म, जूता-मोजा, बैग तथा स्वेटर का वितरण कराया जा चुका है।

कक्षा 1 से कक्षा 5 तक संचालित इस विद्यालय मंे कुल छात्र-छात्राओं की संख्या 138 है। वर्ष 2019 में नगर निगम लखनऊ द्वारा विद्यालय में ‘ऑपरेशन कायाकल्प’ के तहत कार्य कराये गये।

मुख्यमंत्री जी ने बच्चों से पूछा कि स्कूल बन्द होने के दौरान वे किस प्रकार पढ़ाई करते थे। कक्षा 5 के बच्चों ने बताया कि वे ऑनलाइन माध्यम से शिक्षा ग्रहण कर रहे थे।

मुख्यमंत्री जी ने बच्चों द्वारा मास्क का उपयोग किये जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए उन्हें कोरोना से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर सावधानी बरतने को कहा।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव एम0एस0एम0ई0 एवं सूचना श्री नवनीत सहगल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना श्री संजय प्रसाद, सचिव राजस्व श्री संजय गोयल, विशेष सचिव बेसिक शिक्षा श्री विजय किरण आनन्द, सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close