प्रदेशमहाराष्ट्र

संघ प्रमुख मोहन भागवत, सुरेश भैय्याजी जोशी ने भी लगवाई कोरोना वैक्‍सीन, संसद भवन में भी किए गए टीकाकरण के इंतजाम

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत और महासचिव सुरेश भैय्याजी जोशी ने शनिवार को कोविड वैक्सीन की पहली खुराक लगवाई। संघ के दोनों नेताओं को नागपुर स्थित राष्ट्रीय कैंसर संस्थान में कोविड वैक्‍सीन की खुराक दी गई। मालूम हो कि पीएम मोदी ने कोविड वैक्सीन लगवाकर महामारी के खिलाफ टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत की थी।

Loading...

गडकरी ने की यह अपील 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी शनिवार को ही नागपुर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोविड-19 वैक्‍सीन लगवाई। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री को वैक्‍सीन की पहली खुराक दी गई। उनके साथ उनकी पत्नी कंचन गडकरी ने भी टीका लगवाया। गडकरी ने ट्वीट कर कहा कि आज मैंने पत्‍नी के साथ एम्स नागपुर में कोविड-19 वैक्‍सीन की पहली खुराक ली है। यह सुरक्षित है। देश को कोरोना महामारी से मुक्त बनाने के लिए लोग आगे आएं और कोविड वैक्‍सीन लगवाएं।

इन माननीयों ने भी लगवाई वैक्‍सीन 

गडकरी ने कोविड वैक्‍सीन की पहली खुराक लेते हुए एक वीडियो भी साझा किया। भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने भी शनिवार को मुंबई के कूपर अस्पताल में कोविड वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। शनिवार को कोविड वैक्‍सीन लगवाने वाले अन्‍य नेताओं में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा और धर्मगुरु दलाई लामा शामिल रहे। गौड़ा ने बेंगलुरु में वैक्सीन की पहली डोज लगवाई तो दलाई लामा ने धर्मशाला के जोनल अस्पताल में वैक्सीन की पहली खुराक ली।

सेना के अस्पतालों और संसद भवन में भी इंतजाम 

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक लोकसभा सचिवालय ने सांसदों और उनके परिजनों के टीकाकरण के लिए संसद भवन मेडिकल सेंटर में कोविड टीकाकरण केंद्र स्थापित किया है। यहां नौ मार्च से टीकाकरण की शुरुआत होगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सेवानिवृत सैन्यकर्मियों और सैन्यकर्मियों के आश्रितों को भी सेना के अस्पतालों में टीका लगाने को मंजूरी दे दी है। सेना ने कहा कि को-विन पोर्टल पर सेना के स्वास्थ्य केंद्रों का रजिस्ट्रेशन होने के बाद अगले हफ्ते से इन अस्पतालों में टीकाकरण शुरू होने की उम्मीद है।

2.06 करोड़ से अधिक टीके लगाए गए 

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि भारत में कोविड-19 के 2.06 करोड़ से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं। टीकाकरण अभियान के 50वें दिन लाभार्थियों को 11.50 लाख से ज्यादा डोज दी गई। इससे पहले शुक्रवार को रिकॉर्ड लगभग 15 लाख लोगों को टीका लगाया गया था। प्रधानमंत्री मोदी ने देश में 16 जनवरी को स्वास्थ्यकर्मियों को टीके लगाए जाने के साथ टीकाकरण अभियान की शुरुआत की थी। वहीं अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मियों को वैक्‍सीन लगाने की शुरुआत दो फरवरी को हुई थी।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close