जीवनशैली

इन तेल के उपयोग से आपके बाल हो जाएंगे मोटे और लम्बे, अभी करें ट्राई

आप भी यदि बालों के पतलेपन और छोटेपन से परेशान है तो आज हम आपके लिए एक मजेदार चीज लेकर आए है, जिसके इस्तेमाल से कुछ ही दिनों में आपके बाल घने, मोटे और लंबे हो जाएंगे। तो आइए जानते हैं कि आख़िर वह नुस्खा कौन-सा है जिससे कि आपके बालों को एक नई उम्मीद की किरण मिलने वाली है।

Loading...

यह है बालों को हेल्दी बनाने का घरेलू नुस्खा 

बालों को मोटा और लंबा करने की सामग्री

सबसे पहले आपको अपने बालों को मोटा और लंबा करने के लिए पर्याप्त सामग्री जुटानी होगी। इसके लिए आपको सबसे पहले एक छोटा कप कैस्टर ऑयल और एक छोटा कप कोकोनट ऑयल लेना होगा।

बालों को मोटा और लंबा करने की विधि 

सामग्री के बाद अब आपको इसकी विधि के बारे में जानने की आवश्यकता है। सर्वप्रथम आप एक छोटे कप कैस्टर ऑयल और एक छोटे कप कोकोनट ऑयल को अच्छी तरह से मिक्स कर लें। अब इस घोल को कुछ मिनट के लिए गैस पर गर्म कर लें। बाद में इसे थोड़ी देर के लिए ठंडा होने दें। ठंडा होने के बाद इसे आप अपने बालों पर अच्छी तरह से लगाए। इसे यूं ही एक घंटे तक बालों पर लगा रहने दें। लगाते समय शुरुआत में हल्की-हल्की मालिश करना भी आपके लिए फायदेमंद होगा। एक घंटा हो जाने के बाद इसे उतार लें। बालों में शैंपू कर इसे अब आप ठंडे जल से धो लें। इसे आप कम से कम एक बार सप्ताह में इसी तरह से उपयोग करें। कुछ दिनों में परिणाम आपके सामने होगा।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close