दिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबर

विजय गोयल ने केजरीवाल सरकार पर कसा तंज, कहा प्रदूषण रोकने में पूरी तरह विफल

नई दिल्ली। प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक प्रेस वार्ता में पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को स्लम की जिंदगी जीने पर मजबूर कर दिया है, इसलिए उनके ऊपर महाभियोग चलाया जाना चाहिए क्योंकि विश्व के 1600 शहरों में दिल्ली सबसे प्रदूषित शहर बन गया है जिसके लिए केजरीवाल पूरी तरह जिम्मेदार है।

Loading...

विजय गोयल ने कहा कि दिल्ली में लगातार प्रदूषण बढ़ रहा है और केजरीवाल संस्थाओं और विशेषज्ञों की रिपोर्ट्स को लगातार झुठलाने की कोशिश कर रहे हैं जो दिल्ली के लोगों के साथ धोखा है। केजरीवाल दिल्ली के करोड़ों लोगों की जान से खेल रहे हैं और अपनी जिम्मेदारियों का ठीकरा दूसरे राज्यों पर पराली जलाने के रूप में फोड़ रहे हैं, जबकि विशेषज्ञों की रिपोर्ट बताती है कि पराली से केवल 1 से 10 प्रतिशत तक ही प्रदूषण हो सकता है।

स्पष्ट है कि 90 प्रतिशत प्रदूषण स्थानीय कारणों की वजह से हो रहा है जिसकी जवाबदेही सीधे तौर पर मुख्यमन्त्री की बनती है, क्योंकि दिल्ली में वायु गुणवत्ता का स्तर लगातार गिर रहा है और एयर क्वालिटी इंडेक्स 312 के खतरनाक स्तर तक पहुँच गया है। एयर क्वालिटी इंडेक्स सामान्य तौर पर 50 होता है और 50 से 100 के बीच इसे संतोषजनक माना जाता है। वहीं पी एम 2.5 बेहद खराब स्थिति में है और पीएम 10 का स्तर 263 के पार चला गया है जो कि अत्यन्त गंभीर स्थिति पैदा कर रहा है।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close