खबर 50बड़ी खबरविदेश

पाकिस्तान: काम के लिए घर से निकली हिंदू लड़की लरकाना से हुई अगवा, पिता ने दर्ज कराई शिकायत

पाकिस्तान में अलपसंख्यकों पर जुल्म-सितम के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. आए दिन यहां अल्पसंख्यों की हत्या किए जाने और उनकी बहू-बेटियों को अगवा किए जाने की खबरें आ रही हैं. बीते शनिवार को भी यहां के लरकाना में अली गोहर अबाद इलाके से एक 22 वर्षीय हिंदू लड़की आरती बाई का अपहरण कर लिया गया था.

Loading...

पिता ने पुलिस में बेटी के अपहरण की शिकायत दर्ज कराई

आरती बाई के पिता डॉ नमो मल ने बताया कि, उनकी बेटी रेशम गली स्थित ब्यूटी पार्लर में काम करती  है. 3 अप्रैल शनिवार को वह घर से पार्लर के लिए निकली थी लेकिन घर नहीं लौटी.  वहीं डेली टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, पिता ने कहा कि जब उनकी बेटी घर नहीं लौटी तो उन्हें उसका अपहरण किए जाने की आशंका हुई. जिसके बाद उन्होंने पुलिस में अपनी बेटी के अपहरण किए जाने की रिपोर्ट दर्ज करा दी और बेटी के बरामद करने की गुहार लगाई.

द राइज न्यूज ट्विटर हैंडल से भी लड़की के अपहरण की खबर की पुष्टि की गई है. द राईज न्यूज़ ने ट्वीट किया, “लरकाना से हिंदू लड़की का अपहरण कर लिया गया है.”आरती बाई का परिवार उसकी सुरक्षा को लेकर चिंतित है और उसके रहस्यमय तरीके से गायब हो जाने से स्तब्ध है.

उत्पीड़ितों को चुप कराने के लिए अल्पसंख्यकों का किया जाता है अपहरण

गौरतलब है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के अपहरण का इस्तेमाल राज्य द्वारा उत्पीड़ितों को चुप कराने के लिए एक उपकरण के रूप में किया जाता है. यह इस्लामाबाद के मानवाधिकार रिकॉर्ड पर एक लंबा दाग है.देश के प्रधान मंत्री इमरान खान द्वारा कई मौकों पर उनकी रक्षा करने की कसम खाने के बावजूद पाकिस्तान अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा के लिए कड़े कदम नहीं उठा रहा है.

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close