खबर 50बड़ी खबरविदेश

उत्तरी आयरलैंड दंगे में 19 अधिकारी जखमी, पूरे इलाके में फैली हिंसा

आयरलैंड: उत्तरी आयरलैंड में नवीनतम दंगे में 19 अधिकारियों के घायल होने की खबर है, पूरे क्षेत्र में एक सप्ताह के दौरान हिंसा में पुलिस की संख्या 74 तक पहुँच गई, स्थानीय मीडिया ने बताया। रिपोर्ट में कहा गया है कि, रिपब्लिकन बॉबी स्टोर के अंतिम संस्कार में वामपंथी पार्टी सिन फेइन द्वारा कथित तौर पर तालाबंदी के उल्लंघन से निपटने के पुलिस के विवाद भी थे।

Loading...

उत्तरी आयरलैंड की पुलिस सेवा (पीएसएनआई) के सहायक मुख्य कांस्टेबल जोनाथन रॉबर्ट्स ने शुक्रवार को कहा कि गुरुवार रात को “दोनों घंटों के अंतराल पर पुलिस अधिकारियों के प्रति हिंसा जारी थी”। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बीबीसी के अनुसार, छह साल में पहली बार बेलफास्ट में पुलिस द्वारा पानी की तोप का इस्तेमाल किया गया था। रॉबर्ट्स के अनुसार, आतिशबाजी के कारण अधिकारियों की अधिकांश चोटें सुनने के लिए थीं, उनके पास एक महिला अधिकारी के पैर में एक हड्डी टूटी हुई थी।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बुधवार रात ट्विटर पर कहा, “मैं उत्तरी आयरलैंड में हिंसा के दृश्यों से विशेष रूप से चिंतित हूं, विशेष रूप से PSNI पर हमले जो जनता और व्यवसायों की रक्षा कर रहे हैं, एक बस चालक पर हमले और एक पत्रकार के हमले।” नॉर्दर्न आयरलैंड प्रोटोकॉल, विदड्रॉअल एग्रीमेंट के एक अभिन्न अंग के रूप में, यूरोपीय संघ और ब्रिटेन दोनों द्वारा पुष्टि की गई थी और 1 फरवरी, 2020 से लागू हुई है।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close