दिल्ली एनसीआरप्रदेश

सीएम केजरीवाल ने कहा- शहर में नहीं लगाया जाएगा लॉकडाउन, न ही किसी तरह का कोई नए प्रतिबंध

नई दिल्ली, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शहर में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा और न ही किसी तरह के कोई नए प्रतिबंध ही लगाए जाएंगे। बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार से रात का कर्फ्यू लगाया गया है। इसके तहत रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक सामान्य और व्यापारिक गतिविधियों पर प्रतिबंध है। दिल्ली की तर्ज पर इससे सटे यूपी के गाजियाबाद और नोएडा में भी नाइट  कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं, दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की बातें लगातार कही  जा रही हैं, लेकिन अरविंद केजरीवाल सरकार लोगों के रोजगार, कारोबार और अर्थ व्यवस्था के चलते लॉकडाउन नहीं लगाना चाहती है।

Loading...

पत्रकारों से बातचीत से पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने के बीच लोकनायक अस्पताल का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं इसके लिए टीकाकरण में तेजी लाने की जरूरत है। यह भी बताया कि अभी हमारे पास 8 से 10 दिन की वैक्सीन है।

उन्होंने बताया कि इस बाबत मैंने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी है कि सभी को टीका लगाने की छूट दी जाए और टीकाकरण केंद्र बढ़ाने की छूट दी जाए तो हम दो से तीन महीने में पूरी दिल्ली को टीका लगा देंगे।  अरविंद केजरीवाल ने यह भी बताया कि अभी बचाव के लिए हमारी कुछ और सख्ती करने की तैयारी है, उसके बारे में जल्दी जानकारी देंगे, लेकिन लॉकडाउन नहीं लगेगा।

वहीं, इसके साथ राजधानी दिल्ली में वैक्सीन पर राजनीति गरमाती जा रही है।  इस बीच सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर हमारे पास पर्याप्त मात्रा में कोरोना की वैक्सीन है तो उम्र की सीमा खत्म कर देनी चाहिए। उधर, AAP के मुख्यालय में ही हुई प्रेस वार्ता में राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा कि केंद्र सरकार बताए कि पहले देशवासियों की जान की सुरक्षा जरूरी है या पाकिस्तान को वैक्सीन का निर्यात करना जरूरी है।

एक तरफ हम कहते हैं कि पाकिस्तान भारत को आतंकी निर्यात करता है और दूसरी तरफ देश से पाकिस्तान को वैक्सीन निर्यात की जा रही है। भारत पाकिस्तान को 60 मिलियन वैक्सीन डोज निर्यात करने जा रहा है। देशभर में वैक्सीन की किल्लत है, फिर भी केंद्र सरकार अब तक 645 लाख डोज 84 देशों को निर्यात कर चुकी है। वहीं आप नेता आतिशी ने दिल्ली माडल को देश का सबसे बेहतर मॉडल बताया है।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close