प्रदेशमध्य प्रदेश

उज्जैन में महाकाल मंदिर के पुजारी की कोरोना संक्रमण से गई जान

उज्जैन, महाकाल मंदिर के पुजारी चंद्रमोहन गुरु काका की शनिवार को कोरोना से मौत हो गई। वे इंदौर के निजी अस्पताल में भर्र्ती थे। दो अन्य पुजारी भी इंदौर में भर्ती हैं। इनकी हालत भी गंभीर बताई जा रही है। वहीं, मंदिर के एक दर्जन से ज्यादा पुजारी-पुरोहित व उनके स्वजनों को कोरोना है। इसके बावजूद इनमें से कई के संपर्क में आने वाले लोग मंदिर में प्रवेश कर रहे हैं।

Loading...

मंदिर के कुछ कर्मचारी भी बुखार होने के बाद भी ड्यूटी कर रहे हैं। इससे हालात बिगड़ सकते हैं। जानकारी अनुसार कई वर्ष से महाकाल मंदिर में सेवा कर रहे सिंहपुरी निवासी पुजारी चंद्रमोहन गुरु काका को कोरोना संक्रमित होने पर इंदौर के निजी अस्पताल में भर्ती किया था। वहां हालत बिगड़ने पर शनिवार को उनकी मौत हो गई। बड़ी लापरवाही यह सामने आई है कि कोरोना से निधन के बावजूद उनका शव उज्जैन लाया गया। यहां चक्रतीर्थ पर उनका अंतिम संस्कार हुआ जबकि त्रिवेणी घाट स्थित श्मशान को कोविड 19 से मरने वालों के लिए रखा गया है। मामले में सभी अधिकारी कुछ भी कहने से बचते रहे।

बढ़ न जाए संक्रमण

इन दिनों महाकाल मंदिर में कोरोना समाप्ति के लिए अतिरूद्र महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। इसमें 70 से अधिक पंडित महामृत्युंय मंत्र का जाप कर रहे हैं। इनमें से कुछ संक्रमित पुजारी पुरोहितों के स्वजन हैं। वहीं, मंदिर के कुछ अधिकारी व कर्मचारियों में भी कोरोना के लक्षण हैं इसके बावजूद वे अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। इससे संक्रमण बढ़ने का खतरा बना हुआ है।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close