उत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंड: सुशीला तिवारी हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों के लिए बढ़ाये गए 40 बेड, कल से ऑपरेशन बंद करने के निर्देश

हल्द्वानी, कोरोना संक्रमण तेजी से बढऩे लगा है। डा. सुशीला तिवारी अस्पताल में ही 65 मरीज भर्ती हो चुके हैं। यहां प्रतिदिन 12 से 15 मरीज भर्ती हो रहे हैं। इस स्थिति को देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने कोरोना मरीजों के लिए 40 बेड और बढ़ा दिए हैं। वहीं 12 अप्रैल से सभी विभागों में ऑपरेशन बंद करने के निर्देश दिए गए हैं।

Loading...

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. अरुण जोशी ने बताया कि अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित 65 मरीजों में 10 की हालत गंभीर है। इनमें से तीन मरीज अत्यधिक गंभीर हालत में हैं। अस्पताल में लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों को देखते हुए सी वार्ड में 40 बेड और बढ़ा दिए गए हैं। अब 157 बेड कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए आरक्षित कर दिए हैं। डा. जोशी ने बताया कि 12 अप्रैल से ऐसे सभी विभागों में ऑपरेशन बंद कर दिए जाएंगे, जिनके ऑपरेशन बाद में भी हो सकते हैं। केवल इमरजेंसी केस में ही सर्जरी होगी।

संक्रमण रोकने को चार मोहल्ले माइक्रो कंटेनमेंट जोन 

प्रभारी सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया कि हिम्मतपुर मल्ला निकट विश्वेश्वर महादेव मंदिर, आरटीओ रोड पुलिस चौकी के पास, पांडे निवास तल्ला गोरखपुर में कोरोना संक्रमित मिलने पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दिए गए हैं। एसडीएम विवेक राय ने बताया कि हरिपुर फुटकुआं में भी एक मोहल्ला माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इन क्षेत्रों की सैंपलिंग होगी। वहीं पहले से बने माइक्रोकंटेनमेंट जोन में शनिवार को 73 लोगों की सैंपलिंग की गई। एसीएमओ डा. रश्मि पंत ने बताया कि जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को कोविड नियमों के पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

पहले दिन इन्कार करने वाले व्यक्ति ने कराई कोरोना जांच

प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम नौ अप्रैल को शीशमहल में सैंपलिंग को पहुंची थी, मगर यहां एक परिवार सैंपलिंग कराने नहीं पहुंचा था। जब उन्हें कार्रवाई की चेतावनी दी गई तो उन्होंने 10 अप्रैल को सैंपलिंग कराई। डा. पंत ने कहा कि नियमों की अवहेलना करने पर सख्त कार्रवाई होगी।

उपनलकर्मियों का धरना जारी, व्यवस्थाएं प्रभावित

उपनलकर्मियों की हड़ताल से एसटीएच की व्यवस्थाएं लगातार प्रभावित हो रही हैं। शनिवार को कई वार्डों में वार्ड ब्वाय नहीं थे। तीमारदारों को खुद ही मरीजों को ले जाना पड़ रहा था। वहीं बुद्ध पार्क में उपनलकर्मियों का धरना शनिवार का भी जारी रहा। कर्मचारियों ने कहा कि मांगें पूरी नहीं होने तक आंदोलन जारी रहेगा।

चार डाक्टर व चार छात्र समेत 129 लोग कोरोना संक्रमित

कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। शनिवार को जिले में 129 लोग संक्रमित पाए गए हैं। रामनगर के एमपी हिंदू इंटर कॉलेज के चार छात्रों के अलावा संयुक्त चिकित्सालय के चार डाक्टर भी संक्रमित पाए गए हैं। शनिवार को यहां 12 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके अलावा पैठपड़ाव, नई बस्ती व छोई के तीन लोग भी संक्रमित हुए हैं। कोविड के नोडल अधिकारी डा. प्रशांत कौशिक ने बताया कि स्कूल के दो छात्रों की रिपोर्ट अभी रुकी हुई है। सोमवार को स्कूल के शिक्षकों की भी जांच की जाएगी।

लालकुआं में कंटेनमेंट जोन में महिला संक्रमित मिली 

माइक्रो कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को कुल 35 लोगों की कोरोना जांच की। इसमें तहसील परिसर निवासी एक महिला पॉजिटिव निकली। इधर प्रशासन ने चिकित्सालय रोड से कंटेनमेंट जोन हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं।

नैनीताल में आठ लोग संक्रमित 

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को जांच में तेजी आने के कारण अब संक्रमण के मामले भी बढऩे लगे है। शनिवार को अस्पताल में किए गए रैपिड एंटीजन टेस्ट में आठ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यहां 26 लोगों के रैपिड एंटीजन टेस्ट किए गए थे। पीएमएस डा. केएस धामी ने बताया कि मल्लीताल के छह, जबकि तल्लीताल क्षेत्र में दो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। सभी को होम आइसोलेट कर दिया गया है।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close