LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

उत्तराखंड के कई इलाकों में आज भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना

दिल्‍ली-एनसीआर और उत्‍तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने मध्‍य प्रदेश और राजस्थान के कई जिलों में अगले कुछ दिन तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है.

वहीं, यूपी के अलावा उत्तराखंड के कई इलाकों में आज भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल के ऊपर निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से मानसून के झारखंड और बिहार की तरफ बढ़ने के भी आसार हैं. इस वजह से इन राज्यों में आज भारी बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने दिल्‍ली-एनसीआर में अगले कुछ दिन तक झमाझम बारिश जारी रहने की संभावना के साथ मध्य प्रदेश और राजस्‍थान में 5 अगस्त तक भारी से बहुत भारी बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है.

जबकि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में आज यानी सोमवार को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं, हरियाणा में 5 अगस्त तक और हिमाचल प्रदेश में 4 अगस्त तक भारी बारिश होने का अनुमान है.

मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी अगले तीन दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है. जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं छिटपुट तो कहीं तेज बारिश हो सकती है.

वहीं, हिमाचल प्रदेश आज भी बारिश का दौर जारी रहेगा, तो अगले कुछ दिन उत्तराखंड और हरियाणा पर भारी रहने वाले हैं, क्‍योंकि यहा भारी बारिश होने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button