जम्मू कश्मीरप्रदेश

जम्मू-कश्मीर: घाटी की सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचे लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह

उत्तर सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे हैं। उत्तर कमांड का भार संभालने के बाद उनका यह पहला दौरा है। गौरतलब है कि घाटी में पिछले कुछ हफ्ते काफी तनाव रहा है। घाटी की सुरक्षा को लेकर ले. जनरल ने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती समेत सेना, अधिकारियों और अन्य एजेंसियों से भी चर्चा की। 

Loading...

अपने दौरे पर उन्हें बादामी बाग कैंट में चिनार कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने सुरक्षा व्यवस्था, ऑपरेशन, लॉजिस्टिक्स और प्रशासनिक पहलुओं के बारे में जानकारी दी। दोनों अफसर कुपवाड़ा जिले पहुंचे जहां सेना कमांडर को जमीनी रिपोर्ट के बारे में जानकारी दी गई। उन्हें किसी भी स्थिति से निपटने की सेना की तैयारियों के बारे में बताया गया। 

इस दौरान ले. जनरल सिंह ने सेना की टुकड़ियों के प्रफेशनलिज्म, नियंत्रण रेखा पर निगरानी के दौरान सतर्कता और आत्मविश्वास की भी तारीफ की। बाद में उन्होंने मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से भी मुलाकात कर मौजूदा स्थिति को लेकर सभी पक्षों की ओर से कोशिश किए जाने की जरूरत पर चर्चा की। उन्होंने घाटी के लोगों को रमजान की बधाइयां भी दीं और उन्हें सेना की उनके प्रति प्रतिबद्धता का भरोसा भी जताया। 

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close