देश

शिवपुरी हादसाः झरने में आई बाढ़ में फंसे सभी लोगों को निकाला गया सुरक्षित

शिवपुरी से लगभग 55 किलोमीटर दूर सुभाषपुरा थाना क्षेत्र में सुल्तानगढ़ के पास एक प्राकृतिक झरने में आई बाढ़ में फंसे सभी 45 लोगों को बचा लिया गया है। शिवपुरी के एसपी राजेश हिंगणकर के अनुसार सभी सुरक्षित हैं। बताया जाता है कि राहत और बचाव कार्य 10 घंटे तक चला।  

Loading...

जानकारी के अनुसार पानी के तेज बहाव के बीच चट्टानों पर फंसे लोगों को भी सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। पांच लोगों को हेलीकॉप्टर की सहायता से पहले बाहर निकाला गया था जबकि दो को स्थानीय लोगों ने निकाला। कल स्वतंत्रता दिवस के कारण अवकाश होने की वजह से बड़ी संख्या में आसपास के लोग पिकनिक मनाने आए थे।

पुलिस अधीक्षक हिंगणकर ने पहले भाषा को बताया था कि, ‘‘झरने में पानी के तेज बहाव में आठ लोग बह गये।’’ उन्होंने कहा कि झरने के तेज बहाव के बीच चट्टानों पर फंसे लोगों को बाहर निकालने के प्रयास किये जा रहे हैं। अंधेरा होने के कारण हेलीकॉप्टर अब उड़ान नहीं भर पा रहा है। वहीं, प्रत्यक्षदर्शियों ने दावा किया कि झरने में करीब 10 से 12 लोग बहे हैं।

बुधवार को अवकाश होने के कारण आसपास के इलाकों से बड़ी संख्या में लोग यहां पिकनिक मनाने आये थे। इनमें से कई लोग झरने में नहा रहे थे, तभी झरने में पानी का बहाव तेज हो गया। संभवतः ऊपरी पहाड़ी इलाके में तेज बारिश होने से झरने में पानी का बहाव तेज हो गया था। 

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close