उत्तर प्रदेशदेशबड़ी खबर

कांग्रेस की गलत नीति और रणनीति ने देश को तबाह कर दिया : पीएम

हरियाणा विधानसभा चुनाव के अंतिम दिन शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐलानाबाद में रैली को सम्बोधित किया। इस दौरान जिला सचिवालय के निकट स्थित हुड्डा ग्राउंड में आयोजित रैली में मोदी को सुनने के लिए बड़ी तादाद में भीड़ उमड़ीथी। इस मौके पर पीएम मोदी ने ऐलान किया कि कपूरथला से तरन तारन के पास गोविंदवाल साहिब तक जो नया नेशनल हाईवे बना है, उसको अब गुरु नानक देव जी मार्ग के नाम से जाना जाएगा।

Loading...

केंद्र सरकार ने फैसला किया है कि कपूरथला से तरन तारन के पास गोविंदवाल साहिब तक जो नया नेशनल हाईवे बना है, उसको अब गुरु नानक देव जी मार्ग के नाम से जाना जाएगा: PM मोदी लेकिन कांग्रेस और उसके कल्चर से जुड़े दलों ने हिंदुस्तानियों की आस्था, परंपरा और संस्कृति को कभी मान नहीं दिया: PM भाजपा की, NDA की सरकार को एक और सौभाग्य मिला है।

हमारे गुरु के पवित्र स्थान, करतारपुर साहिब और हम सभी के बीच की दूरी अब समाप्त होने वाली है: PM कांग्रेस की जो अप्रोच हमारे इन पवित्र स्थानों के साथ रही, वही अप्रोच जम्मू कश्मीर के साथ भी रही। 70 साल तक समस्याओं में उलझाते रहे, सार्थक समाधान के लिए ईमानदार कोशिश ही नहीं की: PM

कांग्रेस और उसके कल्चर से जुड़े दलों ने हिंदुस्तानियों की आस्था, परंपरा और संस्कृति को कभी मान नहीं दिया। कांग्रेस की जो अप्रोच हमारे पवित्र स्थानों के साथ रही, वही अप्रोच जम्मू-कश्मीर के साथ भी रही। 70 वर्ष तक समस्याओं में उलझाते रहे, समाधान के लिए ईमानदार कोशिश नहीं की: पीएम 1947 में जो, बंटवारे की रेखा खींचने के लिए जिम्मेदार थे, क्या उनको ये ख्याल नहीं था, कि सिर्फ 4 किलोमीटर के फासले से भक्तों को गुरु से अलग नहीं किया जाना चाहिए? इसके बाद भी, 70 सालों में क्या इस दूरी को मिटाने के प्रयास कांग्रेस की सरकार को नहीं करने चाहिए थे: PM पहले दिल्ली में सोई हुई कांग्रेस सरकार एक के बाद एक करके कश्मीर के हालात बिगाड़ती गई।

प्रारंभ के दिनों में पाकिस्तान की मदद से हमारा कुछ हिस्सा छीन लिया गया। उसके कुछ सालों के बाद योजनाबद्ध तरीके से, कश्मीर जिस परंपरा के लिए जाना जाता है, उस सूफी सोच को दफना दिया गया: पीएम मोदी कांग्रेस की गलत नीति और रणनीति ने देश को तबाह करके रख दिया: पीएम अब कैलेंडर वो तय नहीं करेंगे। दुश्मन देश में से तारीखें तय नहीं होंगी। अब तारीखें हिंदुस्तान तय करेंगा। अब नीतियां हिंदुस्तान और कश्मीर के लोग बनाएंगे। दुश्मन देशों में में बैठे हुए लोग भारत का भाग्य निर्धारित नहीं कर सकते हैं: पीएम

70 साल तक कश्मीर के लोगों को आपने टेम्परेरी साइकोलॉजी के द्वारा परमानेंट की ओर जाने के लिए अलगाववाद की ओर जाने के लिए रास्ता दिखाया था। इसलिए भाइयों मैंने टेम्परेरी खत्म कर दिया है। जब आपने मुझे दोबारा पांच साल के लिए परमानेंट बना दिया तो मैं टेम्परेरी क्यों चलने दूं: पीएम मोदी कांग्रेस की गलत नीति और रणनीति का भुगतान हरियाणा के किसान ने भी किया है।

हमारे हक का पानी हमारे काम आ सके, इसके लिए 70 सालों में कोई सार्थक कदम ही नहीं उठाया गया। हमारी नदियों से हमारे हिस्से का पानी बहकर पाकिस्तान चला जाता रहा और सरकारें देखती रहीं: पीएम हरियाणा में सिंचाई की सुविधा में व्यापक सुधार हुआ है। लेकिन आने वाले 5 वर्षों में हम हरियाणा को, भारत को, सूखा मुक्त, जल युक्त, बनाने के लिए निकल चुके हैं: पीएम 370 को हटाने का इतना बड़ा निर्णय पहले क्यों नहीं हो पाया और आज इतना बड़ा निर्णय कैसे हो गया? ये आपके कारण हुआ है, क्योंकि आपने मुझे वोट देकर फिर से देश सेवा का मौका दिया है और तभी ये संभव हो पाया है: पीएम भाजपा की सरकार खेती और किसानी से जुड़ी अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में जुटी है।

साल 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करने के संकल्प को सिद्ध करने के लिए हम निकले हैं। इसके लिए एक साथ कई स्तरों पर काम किया जा रहा है: पीएम हर स्तर पर भाजपा की सरकार किसानों के हित में कदम उठा रही है। विशेषतौर पर हमारे युवा साथियों को घर के पास ही रोजगार मिले, इसके लिए हम पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। हरियाणा की भाजपा सरकार ने तो सरकारी नौकरियों में होने वाली बंदरबांट पर ताला लगा दिया है: पीएम

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close