Main Slideजम्मू कश्मीरदेशबड़ी खबर

जम्मू-कश्मीर: दशहरा की धूम की बीच घात लगाए बैठे राक्षसों से मुक़ाबला करने के लिए तैयार है भारतीय सेना

दशहरे को लेके पूरे भारत वर्ष में सुरक्षा के बंदोबस्त किए जा चुके है सोमवार से ही हर शहर के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों ने गश्त किआ। हर थाना क्षेत्र में वाहनों की जांच की जा रही है । सेक्शन 370 हटने के बाद से सबकी नज़रे कश्मीर में टिकी है और कोई भी पर्व पर वहां की सुरक्षा कड़ी की जाती है। दशहरे के मौके पर शहर में वाहनों की विशेष चेकिंग की गई। परेड ग्राउंड और गांधी नगर के दशहरा ग्राउंड पर आज होने वाले दशहरा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

बता दें कि पुलिस की तरफ से पुराने शहर सहित होटलों, प्रमुख स्थानों और चौक चौराहों पर चेकिंग की कड़ी सुरक्षा की गयी गई। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शहर के दुकानदारों से कहा गया है कि वह अलर्ट रहें। कहीं भी कोई संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति दिखे तो उसके बारे में तुरंत पुलिस को सूचित करें। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और एयरपोर्ट पर भी बार बार घोषणा कर आने जाने वाले यात्रियों को आगाह किया जा रहा है कि वह किसी संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति के दिखने पर पुलिस को सूचित करें।

हालांकि पुलिस की ओर से दोनों आयोजन स्थलों पर सादी वर्दी में पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। ताकि हर किसी पर नजर रखी जाए। इसके अलावा प्रमुख चौक-चौराहों, मंदिरों, सार्वजनिक स्थानों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी सुरक्षाकर्मियों की पैनी नज़र बनी हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक संवेदनशील इलाकों में भी पुलिस की तरफ सर्च अभियान चालू है। सभी थानेदारों और पुलिस चौकी अफसरों को कहा गया है कि वह अपने अपने इलाके में मौजूद रहें। अधिकारियों को अपने अपने इलाके में पैदल मार्च निकालने के लिए भी कहा गया है।

Tags

Related Articles

Live TV
Close