LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश : भोपाल बना कोरोना का हॉट स्पॉट 24 घंटे में आये 126 नये मामले सामने

इंदौर के बाद अब भोपाल भी कोरोना का हॉट स्पॉट बनता जा रहा है. यहां भी कोरोना संक्रमण रफ्तार पकड़ रहा है. यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के 126 नये पॉजिटिव मरीज मिले हैं. स्वास्थ्य संचालनालय की कोविड पॉजिटिव पेशेंट लाइन लिस्ट रिपोर्ट ये आंकड़ा बता रही है.

हालांकि प्रशासन ने 92 केस की पुष्टि की है. इन नये मरीजों में पशुपालन विभाग के ACS जेएन कंसोटिया भी शामिल हैं. आज हुई जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में फिलहाल नाइट कर्फ्यू बढ़ाने या वीक एंड कर्फ्यू के बारे में कोई फैसला नहीं लिया गया.

एसीएस पशुपालन जेएन कंसोटिया की गांधी मेडिकल कॉलेज से आयी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. गला खराब होने के बाद आज सुबह ही उन्होंने अपनी जांच करायी थी औऱ रिपोर्ट आने से पहले ही सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ हुई

पशुपालन विभाग की बैठक में प्रजेंटेशन दिया था. उनके साथ उनकी पत्नी औऱ बेटी के भी पॉजिटिव होने की खबर है. जो लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं उनमें से कुछ बाहर से आए हैं.

भोपाल के जिन इलाकों में कोरोना के मरीज मिले हैं उनमें शिवाजी नगर, कोलार, ईंटखेड़ी, रुचि लाइफ, बागसेवनिया, कमला नगर, आनंद नगर, बावड़िया कलां, केरवा रोड, आशिमा डिवाइन सिटी, चार इमली,

ईदगाह हिल्स, अरेरा कॉलोनी, श्यामला हिल्स, भेल संगम कॉलोनी, साकेत नगर, अवधपुरी, इंडस टाउन, गोल्डन सिटी, दृष्टि सिटी, न्यू जेल रोड, हर्षवर्धन नगर आदि शामिल हैं.

भोपाल में जो नये संक्रमित मिले हैं उनमें 10 से लेकर 72 साल तक के लोग शामिल हैं. मंगलवार को मिले कोरोना के नये मरीजों में 88 पुरुष और 38 महिलाएं हैं. इनमें से कुछ लोग एक ही परिवार से हैं. कोरोना के आंकड़े बता रहे हैं कि एमपी में अब इंदौर औऱ भोपाल फिर से कोरोना के हॉटस्पॉट बन गए हैं.

कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण भोपाल में बुधवार से सख्ती की जाएगी. प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की मीटिंग ली. इसमें तय किया गया कि मास्क के लिए अभियान चलाया जाएगा.

बिना मास्क वाले लोगों पर 200 रुपये का जुर्माना किया जाएगा. फिलहाल नाइट कर्फ्यू का समय नहीं बदला जाएगा. मेलों के बारे में भी बाद में फैसला लिया जाएगा. शादी-समारोह में मेहमानों की संख्या पर अभी कोई पाबंदी नहीं रहेगी. लेकिन जनता से अपील की गयी है कि वो भीड़ करने से बचें. सोशल डिस्टेंस बना कर रखें.

प्रभारी मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए सतर्क औऱ सावधान रहें. उन्होंने कहा भोपाल जिले में पर्याप्त इंतजाम हैं. जिले में कोरोना मरीजों के लिए 8500 बेड उपलब्ध हैं. सभी ऑक्सीजन प्लांट काम कर रहे हैं. टेस्टिंग भी तेजी से हो रही है. लेकिन जिस तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है उसे देखते हुए सतर्कता जरूरी है.

Related Articles

Back to top button