ASAMLIVE TVMain Slideखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबरमध्य प्रदेश

मौसम का बदला मिजाज तेज़ हवा के साथ होगी भारी बारिश

आपको बतादे की हर साल के मुकाबले इस महीने तक कड़ाके की गर्मी पड़ना शुरू हो जाती है लेकिन इस बार मौसम अलग ही करवट ले रहा है। जहां मार्च में गर्मी पड़ने लगती है, वहीं इस बार बारिश और ओलावृष्टि हो रही है। हालांकि कुछ दिन तक तापमान में बढ़ोतरी हुई थी लेकिन कई जगह बारिश और बादल छाए होने की वजह से फिर से पारा गिर गया। देश के कई राज्यों में शुक्रवार से ही तेज हवा और बारिश होने लगी है। वहीं भारत मौसम विभाग ने आने वाले दिनों मौसम खराब होने की संभावना जताई है और पांच दिन तक हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले पांच दिनों में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि होने की आशंका है दिल्ली समेत पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है. वहीं, दिल्ली और एनसीआर के मौसम में शुक्रवार रात को बदलाव देखने को मिल रहा है. यहां के कुछ इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है. इससे पहले, दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार रात को कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई थी.मौसम विभाग ने शुक्रवार को दिल्ली और एनसीआर में भी तेज हवाओं के साथ बारिश होने के आसार जताए थे.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान में शनिवार और रविवार को मौसम सामान्य होने की बात कही गई है.दिल्ली-एनसीआर इलाके में प्रदूषण का स्तर घटता दिख रहा है. इस संबंध में केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक बुधवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स केवल 77 के स्तर पर दर्ज हुआ था. बोर्ड ने इस स्तर को संतोषजनक बताया था.मध्‍यप्रदेश में अनेकों शहरों में मौसम बिगड़ सकता है। यहां तेज हवा, गरज के साथ बारिश हो सकती है और ओले भी गिर सकते हैं।

जिन शहरों में मौसम बिगड़ने की आशंका है, उनमें शाजापुर, उज्जैन, विदिशा, जबलपुर, खंडवा, खरगोन, मंडला, नरसिंहपुर, रायसेन, राजगढ़, सागर, सीहोर, सिवनी, बालाघाट, बैतूल, भोपाल, छिंदवाड़ा, दमोह, देवास, धार, गुना, हरदा, होशंगाबाद, इंदौर आदि के नाम शामिल हैं महाराष्‍ट्र में गोंदिया, हिंगोली, जलगाँव, जालना, कोल्हापुर, ललितपुर, नागपुर, नांदेड़, नंदुरबार, अहमदनगर, अकोला, अमरावती, औरंगाबाद, बीड़, भंडारा, बुलढाणा, चंद्रपुर और गढ़चिरौली आदि जिलों में अगले 12 घंटों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है।

Related Articles

Back to top button