LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखेलदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वेटलिफ्टर मीरा बाई चानू को दी बधाई

भारतीय वेटलिफ्टर मीरा बाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक में भारत को पहला मेडल दिला दिया है. उन्होंने शनिवार को वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल अपने नाम किया. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें बधाई दी है.

Loading...

सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ”आज फिर भारत की मातृशक्ति नेवैश्विक पटल पर माँ भारती को गौरवभूषित किया है. आज @Tokyo2020 में @mirabai_chanu जी ने अद्भुत कौशल का परिचय देतेहुए रजत पदक जीत कर देश को गौरवान्वित किया है. हार्दिक बधाई! जय हिंद!”

मीराबाई ने स्नैच में अपने पहले प्रयास में ही 84 किलो और दूसरे में 87 किलो वजन उठाया. हालांकि, तीसरे प्रयास में वो 89 किलो वजन उठाने में नाकाम रहीं. वो स्नैच राउंड में दूसरे स्थान पर रहीं.

इसके बाद क्लीन एंड जर्क के अपने दूसरे प्रयास में मीराबाई चानू ने 115 किग्रा वजन उठाकर नया ओलंपिक रिकॉर्ड कायम किया लेकिन चीन की होऊ झीहुई ने अगले ही प्रयास में 116 किलो वजन उठाकर ये रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. चानू ने इसके बाद चीन की वेटलिफ्टर को पछाड़ने के लिए 117 किलो वजन उठाने की कोशिश की लेकिन वो इसमें नाकाम रही.

आज फिर भारत की मातृशक्ति ने वैश्विक पटल पर माँ भारती को गौरवभूषित किया है। आज @Tokyo2020 में @mirabai_chanu जी ने अद्भुत कौशल का परिचय देते हुए रजत पदक जीत कर देश को गौरवान्वित किया है। हार्दिक बधाई! जय हिंद!

बता दें मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने का वादा किया था. मीराबाई चानू ने एक इंटरव्यू में कहा था कि रियो ओलंपिक में उनका खराब प्रदर्शन वो भूल चुकी हैं. मीराबाई ने बताया था कि वो स्टेडियम से अपने कमरे तक रोते हुए गई थीं.

लेकिन टोक्यो ओलंपिक के लिए मीराबाई ने जमकर मेहनत की और इसका नतीजा सबके सामने है. मीराबाई ओलंपिक में भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली वेटलिफ्टर बन गई हैं. मीराबाई की इस कामयाबी को पूरा देश सलाम कर रहा है खुद पीएम मोदी ने इस चैंपियन खिलाड़ी को बधाई दी है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV