LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

स्वतंत्रता दिवस को किसान निकालेंगे तिरंगा यात्रा कार्यक्रम की तैयारियां शुरू

15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस से पहले किसान और हिसार जिला प्रशासन अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गए हैं. प्रशासन की तरफ से हर साल की तरह महाबीर स्टेडियम में कार्यक्रम की तैयारियां की जा रही हैं.

वहीं किसानों ने भी कार्यक्रम के विरोध की रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी है. इसकी तैयारियों को लेकर हिसार की अनाज मंडी के किसान रेस्ट हाउस में किसानों ने बैठक की.

किसानों का कहना है कि अगर स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में किसी नेता को ध्वजारोहण के लिए बुलाया जाता है, तो इसका विरोध किया जाएगा. किसानों ने यह भी कहा है कि अगर कार्यक्रम में किसी अधिकारी से ध्वजारोहण करवाया जाता है

तो वह कार्यक्रम में शामिल होंगे और अधिकारी का स्वागत भी करेंगे. इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगे के साथ ट्रैक्टर यात्रा निकाली जाएगी. किसान नेताओ ने बताया कि ट्रैक्टर यात्रा जिले के चारों टोल से शुरू होकर हिसार लघु सचिवालय पर आकर समाप्त होगी.

वहीं भाजपा ने हरियाणा में शहीदों की याद में तिरंगा यात्रा शुरू की है. 14 दिन तक चलने वाली इस यात्रा की शुरूआत भिवानी में सबसे पहले लोहारू से की गई. जिसमें सूबे के कृषि मंत्री जेपी दलाल व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ शामिल रहे. कृषि मंत्री ने तिरंगा यात्रा को ऐतिहासिक बनाने पर किसानों का आभार जताया है.

आठ माह से जारी किसान आंदोलन के बीच भाजपा की यह तिरंगा यात्रा काफी अहम मानी जा रही है. सरकार व किसानों के बीच चल रहे टकराव से निपटने के लिए भाजपा ने शहीदों की याद में प्रदेश भर के हर हलके में तिरंगा यात्रा निकालने का फैसला किया है. ख़ास बात ये है कि संयुक्त किसान मोर्चा ने भी इस यात्रा का विरोध न करने ऐलान किया है. इसके बाद भाजपा व पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस भी ली है

Related Articles

Back to top button