LIVE TVMain Slideदेशबिहार

चिराग पासवान ने साधा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना

कटिहार के महापौर शिवराज पासवान की हत्या के बाद उनके घर नेताओं के पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है. बिहार के इस हाई-प्रोफाइल मर्डर केस के बाद सोमवार को एक साथ सियासत के दो बड़े चेहरे कटिहार में दिखे.

लोजपा (पारस गुट) के प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज और लोजपा चिराग गुट से चिराग पासवान दोनों एक ही दिन पीड़ित परिवार से मिलने उनके घर पहुंचे. हालांकि पीड़ित परिवार के घर पहुंचने की टाइमिंग दोनों नेताओं की अलग-अलग थी.

चिराग पासवान ने दिवंगत मेयर के परिवार के साथ मुलाकात करने के बाद कहा कि इस परिवार से मेरे निजी रिश्ते हैं. ये घटना काफी दुखद और दिल को दहला देने वाली है.

चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम को इस परिवार के पास आकर सुधि लेने की जरूरत है और इसके लिए मैं उनको आमंत्रण देता हूं.

चिराग ने कहा कि इस परिवार से उनका खून का रिश्ता था और हाल के आशीर्वाद यात्रा के दौरान भी वह कुछ ही दिन पहले महापौर से मिलकर गए थे. चिराग ने कहा कि वर्तमान सरकार पूरी तरह एक समाज विरोधी है.

इससे पहले भी कटिहार में इसी जाति से मेयर रीना देवी के पति भारत भूषण पासवान की हत्या हो चुकी था. अक्सर नीतीश कुमार इस जाति के लोगों को आगे बढ़ने से रोकते हैं, मगर अब उनके साथ पूरा समाज एकजुट हो चुका है और इस हत्या को लेकर संसद से लेकर सड़क तक आवाज बुलंद की जाएगी.

चिराग के छोटे भाई और पारस गुट के प्रिंस ने भी इस हत्याकांड की जांच की मांग की और कहा कि इस घटना के दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. पीड़ित परिवार से मिलने के बाद प्रिंस पासवान ने कहा कि कटिहार के दिवंगत महापौर से उन लोगों का व्यक्तिगत संबंध रहा है

और यह राजनीतिक लोगों के लिए भले ही राजनीतिक क्षेत्र का नुकसान हो सकता है लेकिन उन लोगों के लिए पारिवारिक नुकसान है. उन्होंने अविलंब इस मामले में उच्च स्तरीय जांच का मांग की और कहा कि हर हाल में वो और उनकी पार्टी परिवार के साथ हैं.

मालूम हो कि बिहार के कटिहार में एक पंचायती से लौट रहे मेयर शिवराज पासवान की शूटर्स ने सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी थी. 29 जुलाई को अपराधियों ने कटिहार शहर में ही महापौर शिवराज पासवान को निशाना बनाते हुए गोलियां मारी थीं जिससे उनकी मौत हो गई थी.

Related Articles

Back to top button