Main Slideट्रेंडिगदेशप्रदेश

एक नजर में देखिए दिन भर की बड़ी खबरें

1-यूपी से अरुण जेटली जाएंगे राज्यसभा, BJP ने जारी की 8 उम्मीदवारों की सूची

Loading...

23 मार्च को होने जा रहे राज्यसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। उम्मीदवारों की घोषणा भी शुरू हो गई है। इस बीच केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी ने भी 8 राज्यों के लिए अपने राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। यूपी से केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली राज्यसभा जाएंगे।

 

2- BSF जवान का वेतन काटने पर पीएम मोदी नाराज, वापस लिया गया आदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम के साथ ‘माननीय’ और ‘श्री’ न लगाने के चलते बीएसएफ के जवान का वेतन कटने की घटना पर पीएम मोदी ने आपत्ति जताई है. पीएम मोदी ने इस आदेश को तुरंत वापस लेने के निर्देश दिए हैं.

 

3- चाकुओं से लोकायुक्त पर हमला, दफ्तर में वकील बनकर घुसा था हमलावर

हमलावर ने उनके दफ्तर में घुस कर पेट में तीन बार वार किया था। आरोपी की पहचान तेजस शर्मा के रूप में हुई है, जो उनके यहां वकील बनकर घुसा था। जानकारी पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। शेट्टी कर्नाटक हाईकोर्ट से सेवानिवृत्त जज हैं। बीते साल जनवरी में उन्होंने लोकायुक्त का पदभार संभाला था।

 

4- सड़क हादसे में बाल-बाल बचे प्रवीण तोगड़िया, हत्या की साजिश का लगाया आरोप

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया की कार को सूरत में पीछे से एक ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में तोगड़िया बाल-बाल बच गए। वह सूरत में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे, तभी यह हादसा हुआ।

 

5-भारत-चीन के बीच कई विवादों के बाद भी 2017 में व्यापार 80 अरब डॉलर के पार

कई विवादों के बाद भी भारत और चीन के बीच पिछले साल 84.44 बिलियन डॉलर का व्यापार हुआ है. चीन जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डाटा के अनुसार, 2017 में चीन का भारत के साथ 40 प्रतिशत एक्सपोर्ट बढ़ा है. चीन के अनुसार, उन्होंने भारत का निर्यात करीब 40 प्रतिशत बढ़कर 16.34 अरब डॉलर पर पहुंच गया. साल 2017 में द्विपक्षीय व्यापार 18.63 प्रतिशत बढ़कर 84.44 अरब डॉलर रहा.

 

6-हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर कोर्ट ने लगाई रोक

पाकिस्तान में एक अदालत ने बुधवार को मुंबई हमले के साजिशकर्ता हाफिज सईद को अगले आदेश तक गिरफ्तार या नजरबंद नहीं किए जाने का सरकार को आदेश दिया। लाहौर हाई कोर्ट ने पाकिस्तान की संघीय सरकार और पंजाब सरकार को जारी एक आदेश में कहा, जमात-उद-दावा (जेयूडी) के प्रमुख हाफिज सईद को अगले आदेश तक न तो गिरफ्तार किया जाए, न ही घर में नजरबंद किया जाए।
7- भारत लौटना चाहता है दाऊद

वकील श्याम केसवानी ने मंगलवार ठाणे कोर्ट के बाहर मीडिया से बातचीत के दौरान अपने बयान में कहा कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम भारत लौटना चाहता है। दाऊद ने इसके लिए कुछ शर्तें रखी हैं, लेकिन भारत सरकार को ये शर्तें मंजूर नहीं हैं। केसवानी दाऊद इब्राहिम के भाई इब्राहिम के वकील हैं और उसी के केस के चलते ठाणे कोर्ट आए थे। केसवानी ने कहा कि दाऊद इब्राहिम की मांग है कि गिरफ्तारी के बाद उसे उच्च सुरक्षा वाली मुंबई की आर्थर रोड सेंट्रल जेल में ही रखा जाएं।

 

8-बसपा के राज्यसभा प्रत्याशी भीमराव ने किया नामांकन,कहा भगवा आतंक नही फैलने देंगें

बसपा के राज्यसभा प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर ने बुधवार दोपहर नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में भगवा आतंकवाद पनपने नहीं देंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि मायावती ही देश की तकदीर बदल सकती हैं। देश की जनता उन्हें ही प्रधानमंत्री बनाना चाहती है। अंबेडकर ने कहा कि 25 साल से हम बहुजन समाजवादी पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। मायावती के चरणों में रहकर उनके नेतृत्व में रहकर काम किया है। हम उनके सच्चे सिपाही हैं। हम अपनी जान न्यौछावर कर सकते हैं लेकिन देश में भगवा आतंक को पनपने नहीं देंगे। 

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close