विदेश

अफगानिस्तान में एक और आतंकी हमला, इस बार 3 स्कूलों को बनाया निशाना

पिछले कुछ सालों में अफगानिस्तान में आतंकी हमले बहुत तेजी से बढे है। आजकल तो अफगान में आतंकवाद का कहर इस कदर बढ़ चुका है कि आये दिन देश के किसी न किसी हिस्से में आतंकी हमले होते ही रहते है। अभी हाल ही में इस  कड़ी में एक और आतंकी हमला हुआ है जिसमे आतंकवादियों ने 3 स्कूलों को निशाना  बनाया है। 

Loading...

यह हमला सोमवार को अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत की राजधानी शरन के नजदीक हुआ है। इस हमले में आतंकवादियों ने इलाके के तीन स्कूलों पर हथगोलों व रॉकेट से कई हमले किये है। चीन की एक निजी समाचार एजेंसी ने यह जानकारी साझा की है। इस एजेंसी के मुताबिक सोमवार को स्थानीय समयानुसार सुबह सात बजे कुछ अज्ञात आतंकवादियों ने इलाके के हजरत बेलाल व सैयद जलाल बुखारी हाईस्कूल पर हथगोले बरसाए और शरन शहर के बाहर एक अन्य स्कूल पर रॉकेट से भी हमले किये। 

हालांकि हमले के दौरान इन विद्यालयों में कोई छात्र मौजूद नहीं था जिस वजह से किसी की जान नहीं गई लेकिन स्कूल बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं और अब उनमे मर्रमत  किये बगैर कक्षा नहीं लग सकेगी। अफगानिस्तान  के शिक्षा विभाग के उप प्रमुख नसीम वाजिद के मुताबिक जब भी ऐसे हमले होते है तो उसके बाद महीनों महीनो तक बच्चे डर की वजह से स्कूल नहीं आ पाते है।

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close