CM: योगी आदित्यनाथ आज छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए वह चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे.

CM: योगी आदित्यनाथ आज छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए वह चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे.

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ स्टार प्रचारकों में शामिल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज छत्तीसगढ़ जाएंगे। छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए वह भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। उनके छत्तीसगढ़ दौरे के कारण आज कैबिनेट बैठक स्थगित कर दी गई है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भाजपा के स्टार प्रचारकों में हैं। इससे पहले उन्होंने केरल के बाद कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश तथा मिजोरम में भाजपा के प्रत्याशियों का प्रचार किया था। जहां पर भाजपा को काफी अच्छी सफलता मिली। भाजपा के स्टार प्रचारकों में शुमार योगी आदित्यनाथ मंगलवार को चुनाव प्रचार के लिए छत्तीसगढ़ जाएंगे।

चुनाव आयोग ने हाल ही में छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों की घोषणा की है। छत्तीसगढ़ में 12 और 20 नवंबर, मध्य प्रदेश एवं मिजोरम में 28 नवंबर, राजस्थान और तेलंगाना में सात दिसंबर को मतदान होने हैं। इन सभी राज्यों में मतदान की तिथियों के अनुसार योगी आदित्यनाथ बारी-बारी से चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे। छत्तीसगढ़ में सबसे पहले मतदान होना है। लिहाजा उनका पहला चुनावी दौरा वहीं से है। उनके चुनावी दौरे के नाते मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक स्थगित रहेगी।

कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों के नाम जारी होने के बाद अब भाजपा ने भी छत्तीसगढ़ के चुनावी रण के लिए अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। सूची में प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी सहित विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वित्त मंत्री अस्र्ण जेटली, केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह सहित पांच राज्यों के मुख्यमंत्री और अभिनेत्री व भाजपा नेत्री हेमा मालिनी, अभिनेता, गायक और सांसद मनोज तिवारी सहित कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल हैं। इन स्टार प्रचारकों के मैदान में उतरने के साथ ही छत्तीसगढ़ के चुनावी रण का रंग और ज्यादा जमेगा। 

भाजपा के 40 स्टार प्रचारक 

नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली, नितिन गडकरी, उमा भारती, स्मृति इरानी,धर्मेंद्र प्रधान, जोएल उरांव,रविशंकर प्रसाद,जगतप्रकाश नड्डा,योगी आदित्यनाथ, डॉ रमन सिंह, हेमा मालिनी, मनोज तिवारी, शिवराज सिंह चौहान, रघुवर दास, देवेंद्र फड़णवीस, प्रदेश प्रभारी अनिल जैन, सौदान सिंह, सरोज पांडेय,विष्णुदेव साय,अर्जुन मुंडा,बृजमोहन अग्रवाल, अभिषेक सिंह,दिनेश कश्यप,रमेश बैस,धरमलाल कौशिक,हुकुमदेव नारायण यादव,रामकृपाल यादव,पवन साय,रामप्रताप सिंह,चंदूलाल साहू, कमलभान सिंह मरावी, कमलादेवी पाटले,लखनलाल साहू, रणविजय सिंह जूदेव,रामविचार नेताम व फग्गन सिंह कुलस्ते।

You Might Also Like