पीएम मोदी छह नवंबर को आ सकते हैं केदारनाथ

पीएम मोदी छह नवंबर को आ सकते हैं केदारनाथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाबा केदारनाथ दर्शन के कार्यक्रम में फेरबदल संभावित है। प्रधानमंत्री के अब छह नवंबर को केदारनाथ धाम आने की सूचना है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का केदारनाथ धाम के कपाट बंद होने यानी नौ नवंबर को भैया दूज पर आने का कार्यक्रम निर्धारित हुआ था।  प्रधानमंत्री अब छह नवंबर को केदारनाथ धाम के दर्शनों को पहुंच सकते हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी मीडिया से बातचीत में ये संकेत दिए हैं। हालांकि, इस संबंध में भी अब तक सरकार को आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। इस वजह से यह भी माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री छह से नौ अक्टूबर के बीच कभी भी केदारनाथ धाम के दर्शनों को पहुंच सकते हैं। 

राष्ट्रपति तीन नवंबर आएंगे उत्‍तराखंड, इन कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन व चार नवंबर को दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे। तीन नवंबर को राष्ट्रपति पतंजलि योगपीठ, हरिद्वार में आयोजित ज्ञान कुंभ में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। इसके बाद वह एम्स ऋषिकेश के दीक्षांत समारोह में उपाधि और मेडल वितरण करेंगे। 

 गुरुवार को मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने सचिवालय में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दो दिवसीय उत्तराखंड दौरे के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में बताया गया कि हरिद्वार व ऋषिकेश के कार्यक्रमों में शिरकत के बाद राष्ट्रपति तीन नवंबर की शाम देहरादून आकर आशियाना में रात्रि विश्राम करेंगे। इसके बाद व चार नवंबर को नई दिल्ली वापस लौटेंगे। मुख्य सचिव ने राष्ट्रपति के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा-व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कारकेड प्लान, डायस प्लान, चिकित्सा, परिवहन, बिजली, पानी आदि की व्यवस्था की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने चाक चौबंद इंतजाम के लिए संबंधित अधिकारियों को हिदायत दी। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी व विभाग अभी से अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे दें।

You Might Also Like