अमेरिका : पार्क घूमने गया था भारतीय दंपति, 800 फीट गहराई में गिरने से गई जान

अमेरिका : पार्क घूमने गया था भारतीय दंपति, 800 फीट गहराई में गिरने से गई जान

 अमेरिका के कैलीफोर्निया स्थित योजेमीट नेशनल पार्क में भारतीय दंपति की मौत हो गई. यह दंपति इस नेशनल पार्क में घूमने गया था, लेकिन यहां वे 800 फीट गहरी खाई में गिर गए. इससे उनकी मौत हो गई. अमेरिका में रह रहे विष्‍णु विश्‍वनाथ और मीनाक्षी मूर्ति की मौत नेशनल पार्क के टाफ्ट प्‍वाइंट से गिरकर हुई. दोनों की पहचान सोमवार को अधिकारियों द्वारा की गई.  

बताया जा रहा है यह दंपति हाल ही में न्‍यूयॉर्क से यहां शिफ्ट हुआ था. विश्‍वनाथ सैन जोस की कंपनी सिस्‍को में बतौर सिस्‍टम्‍स इंजीनियर नौकरी करते थे. दोनों को घूमने और नई जगहें देखने का शौक था. पति-पत्‍नी साथ मिलकर साहसिक यात्रा पर भी जाना पसंद करते थे. दोनों ‘हॉलीडेज एंड हैप्पिली एवर आफ्टर्स’ नाम का ब्‍लॉग भी चलाते थे. इसमें वे अपने संस्‍मरण लोगों से शेयर करते थे.

नेशनल पार्क के रेंजर्स ने दोनों के शवों को गहरी खाई की ढाल से बरामद किया था. दोनों के शव टाफ्ट प्‍वाइंट पर बरामद किए गए. यहां से योजेमीट घाटी, योजेमीट झरना और अल कैपिटन के सुंदर नजारे साफ दिखते हैं. इसलिए यह पर्यटकों के बीच में काफी चर्चित स्‍थान है. दंपति की मौत पर पार्क के अधिकारियों का कहना है ‘अभी हमें यह जानकारी नहीं हो पाई है कि दोनों आखिर किन कारणों से ढाल पर गिरे हैं. हम घटना के कारणों का पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं. हमें लगता है कि यह घटना अचानक हुई है.’

नेशनल पार्क सर्विस की ओर से पहले बताया गया था कि दोनों के शव बरामद करने के लिए बचाव अभियान चलाया जा रहा था. यह बचाव अभियान 25 अक्‍टूबर का खत्‍म हो गया था. इस अभियान में  रस्सियों का सहारा लिया गया था. दोनों की शादी 2014 में हुई थी और दोनों ही सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे. दोनों ने चेंगानूर के कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से 2006-10 बैच में बीटेक किया था. उनकी मौत पर कॉलेज ने भी दुख जताया है.

You Might Also Like