मुंबई में दिसंबर में लगेगा अटल महाकुंभ

मुंबई में दिसंबर में लगेगा अटल महाकुंभ

  • लखनऊ में योगी आदित्यनाथ ने किया इसके लोगो का विमोचन।

मुंबई की संस्था दीप कमल फाउंडेशन द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटलबिहारी वाजपेयी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में दिसम्बर में महाराष्ट्र के ठाणे जिले में आयोजित होनेवाले अटल महाकुंभ के ‘लोगो’ का विमोचन उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों सम्पन्न हुआ।

मंगलवार को लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास में मुंबई बीजेपी के प्रदेश महामंत्री व अटल महाकुंभ के संयोजक अमरजीत मिश्र व फ़ाईन आर्ट्स की मशहूर चित्रकार रूबल नागी की मौजूदगी में योगी आदित्यनाथ ने ‘लोगो’ का लोकार्पण किया।दीप कमल फाउंडेशन द्वारा पिछले 10 वर्षों से अटल जी की कविताओं पर होनेवाले इस आयोजन अटल गीत गंगा को इस बार भव्य तरीके से आयोजित करने की योजना है।

अटल महाकुंभ

मुंबई बीजेपी के प्रदेश महामंत्री अमरजीत मिश्र ने बताया कि इस ‘लोगो’ में यह भी उदधृत किया गया है कि ‘अटल विचार एव भारतं विश्वगुरुं करिष्यति’ अर्थात अटल- विचार ही भारत को फिर से विश्व गुरु बना सकता है। श्री मिश्र ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ,यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य , प्राविधिक व चिकित्सा शिक्षामंत्री आशुतोष टण्डन, परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्रदेव सिंह समेत कई मंत्रियों व भाजपा नेताओं को अटल महाकुंभ में शामिल होने का न्यौता दिया।

इस समारोह में अटलजी के राजनीतिक सामाजिक जीवन पर सेमिनार , उनके विभिन्न मुद्राओं की पेंटिंग्स की प्रदर्शनी और फ़िल्म अभिनेताओं द्वारा उनकी कविताओं की प्रस्तुति के कई कार्यक्रम होंगे।

You Might Also Like