कांग्रेस कार्यकर्ताओं की नाराजगी पर राहुल गांधी ने मांगी रिपोर्ट,

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की नाराजगी पर राहुल गांधी ने मांगी रिपोर्ट,

 राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की तरफ से गुरुवार को पहली लिस्ट जारी होने के बाद पार्टी का कलह खुलकर सामने आ गया है. लिस्ट के इंतजार में बीती देर रात तक कई समर्थक राहुल गांधी के आवास के बाहर मौजूद रहे थे लेकिन लिस्ट के आते ही खुद या अपने नेता को टिकट न मिलने से पार्टी कार्यकर्ताओं में असंतोष उभरकर सामने आ गया. जिसके बाद उन्‍होंने दिल्‍ली में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के घर के बाहर हंगामा खड़ा कर दिया. कांग्रेस के बीच लिस्ट को लेकर उपजे इस असंतोष के माहोल को देखते हुए राहुल गांधी द्वारा आज यानी शुक्रवार शाम को एक बार फिर सीईसी की बैठक बुलाई गई है. 

बता दें, इस बैठक में राहुल गांधी द्वारा पहली लिस्ट को लेकर रिपोर्ट मांगी गई है. इस बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी चेयरपर्सन कुमारी शैलजा, संगठन महासचिव अशोक गहलोत, प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, चारों सचिव विवेक बंसल, तरुण कुमार, देवेंद्र यादव,  काजी निजामुद्दीन और स्क्रीनिंग कमेटी सदस्य ललितेश त्रिपाठी व शाकिर सनादि शामिल होंगे. यह बैठक सोनिया गांधी के 10 जनपथ स्थित आवास पर बुलाई गई है. 

इसके अलावा शेष बची हुई 48 सीटों पर भी आज की इस बैठक में निर्णय लिए जाने की संभावना है. सीईसी में आज बची 48 सीटों का जमीनी फीडबैक भी मांगा गया है. गौरतलब है कि देर रात टिकट न मिलने से पार्टी के राज्‍य स्‍तरीय नेताओं और समर्थकों में असंतोष उभर आया. जिसके बाद दिल्‍ली में राहुल गांधी के निवास 12, तुगलक लेन के बाहर हंगामा किया गया. इस दौरान नदबई ब्लॉक अध्यक्ष प्रशांत उपाध्याय और मेड़ता से देवीकिशन दायमा ने टिकट नहीं मिलने पर जमकर विरोध जताया. वहीं, मेड़ता से दावेदारी कर रहे देवीकिशन ने विरोध जताते हुए कहा कि बाहरी को टिकट दिया गया और स्थानीय कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज किया गया. इसलिए उनका करियर खराब हो गया.गौरतलब है कि प्रदेश में 7 दिसंबर को एक ही चरण में मतदान होगा. जिससे पहले बीजेपी और कांग्रेस द्वारा इस चुनाव में उतारे जाने वाले प्रत्याशियों की सूचियों को जारी किया गया है. एक ओर जहां बीजेपी द्वारा अब तक कुल 162 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची को जारी कर दिया गया है. तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस द्वारा फिलहाल 152 सीटों पर ही प्रत्याशियों की सूची को जारी किया गया है. 

You Might Also Like