बहराइच में तहसीलदार से अभद्रता में पूर्व विधायक दिलीप वर्मा गिरफ्तार,

बहराइच में तहसीलदार से अभद्रता में पूर्व विधायक दिलीप वर्मा गिरफ्तार,

तहसीलदार के कमरे में घुसकर पिटाई करने के मामले में विधायक पति तथा पूर्व विधायक दिलीप वर्मा को कल देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। सूचना है कि इस मामले में मुख्यमंत्री के कड़े तेवर के बाद यह कार्रवाई की गई।

नानपारा से भाजपा विधायक माधुरी वर्मा के सजायाफ्ता पति तथा पूर्व विधायक दिलीप वर्मा के खिलाफ तहसील में घुस कर तहसीलदार की पिटाई करने के बाद नानपारा कोतवाली में हंगामा करने व सड़क जाम करने के मामले में तीन मुकदमे दर्ज किये गए हैं। तहसीलदार पर अभद्रता व मारपीट करने का आरोप लगाते हुए पूर्व विधायक कोतवाली नानपारा पहुंचे जहां उन्होंने एएसपी व एडीएम के सामने सीओ पर माइक से हमला कर दिया। सीओ को जातिसूचक गलियां दी थी। इसके बाद पूर्व विधायक दिलीप वर्मा अपने समर्थकों के साथ कोतवाली के सामने सड़क जामकर प्रदर्शन किया। सीओ को अपशब्द कहते हुए गंभीर आरोप लगाए।

बहराइच की नानपारा के तहसीलदार की पिटाई के कथित मामले में पुलिस ने भाजपा के पूर्व विधायक दिलीप वर्मा को कल देर रात गिरफ्तार किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस मामल में कड़े रुख के कारण पुलिस ने यह कार्रवाई की है। नानपारा तहसीलदार की पिटाई के मामले में तहसील कर्मी आंदोलित थे। कल जिले की छह तहसीलों के कर्मचारी सुबह से ही कामकाज ठप कर कलेक्ट्रेट में धरना चला रहे थे। आंदोलित कर्मियों की मांग थी कि नानपारा की भाजपा विधायक माधुरी वर्मा के पति व पूर्व विधायक दिलीप वर्मा को गिरफ्तार किया जाए। दिलीप वर्मा एक सिपाही की हत्या में भी सात वर्ष जेल में रहे थे। अब वह बाहर आने पर फिर से दबंगई करने लगे हैं।

नानपारा तहसीलदार मधुसूदन आर्या का कहना था कि वह शुक्रवार को एसडीएम की गाड़ी से तहसील गए थे। तहसील में चैंबर में अपना कामकाज निपटा रहे थे। इसी दौरान वहां पूर्व विधायक अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और उनके साथ अभद्रता की। विरोध करने पर उनको थप्पड़ मार दिया। तहसीलदार की तहरीर पर पूर्व विधायक पर एससी-एसटी समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। सरकार के कड़े रुख को देखते हुए पुलिस ने पूर्व विधायक दिलीप वर्मा को जरवल से देर रात्रि गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी होने के बाद अस्वस्थता के चलते उन्हें लखनऊ इलाज के लिए भेजा गया है। रात में पूर्व विधायक को हाई ब्लेड प्रेशर की शिकायत पर जिला अस्पताल से लखनऊ रेफर कर दिया। एसपी ने पूर्व विधायक की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

You Might Also Like