नागपुर ट्रांफसर होने से नाराज हुए DIG मनीष सिन्हा

नागपुर ट्रांफसर होने से नाराज हुए DIG मनीष सिन्हा

सीबीआई में रिश्वत के आरोपों के बाद विभाग में बवाल मचा हुआ है. सुप्रीम कोर्ट ने अश्विनी कुमार गुप्ता को बड़ा झटका दिया है. तो वहीं दूसरी तरफ मनीष कुमार सिन्हा स्थानांतरण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे गए हैं. जानकारी के मतुाबिक, सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ केस की जांच करने वाली टीम के चीफ मनीष सिन्हा ने केस की एसआईटी जांच की मांग तथा उनका नागपुर ट्रंसफप किए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई है.

वहीं सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई अधिकारी अश्विनी कुमार गुप्ता द्वारा इंटेलिजेंस ब्यूरो में उनका ट्रांसफर किए जाने को चुनौती देने वाली मेन्शनिंग पर जल्द सुनवाई से इंकार कर दिया है. अभी भी दोनों अधिकारी लंबी छुट्टी पर हैं. अश्वनी कुमार गुप्ता का कहना है कि वो स्टर्लिंग बायोटेक सीबीआई मामले की जांच कर रहे थे, इस मामले में राकेश अस्थाना की भूमिका भी संदिग्ध है.

उन्होंने आरोप लगाया है कि इसी कारण उनका तबादला किया गया है.  बता दे कि मनीष कुमार सिन्हा का ट्रांसफर नागपुर किया गया है. इस आदेश के खिलाफ ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. याचिका में सिन्हा ने छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ दर्ज FIR पर SIT जांच की मांग की है.

You Might Also Like