जम्‍मू और कश्‍मीर में हुई वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्‍या मामले में सुरक्षा बलों और पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली

जम्‍मू और कश्‍मीर में हुई वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्‍या मामले में सुरक्षा बलों और पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली

जम्‍मू और कश्‍मीर में हुई वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी की हत्‍या मामले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने दावा किया है कि अनंतनाग के बिजबेहरा में शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में मारे गए 6 आतंकियों में बुखारी का हत्‍यारा भी शामिल है. जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने इस आतंकी की पहचान आजाद अहमद मलिक उर्फ आजाद डाडा के रूप में की है. उसके साथ ही मारे गए एक अन्‍य आतंकी की पहचान बशीर अहमद मीर के रूप में की गई है.

बता दें कि जम्‍मू और कश्‍मीर के अनंतनाग में शुक्रवार सुबह सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में छह आतंकियों को मार गिराया है. मारे गए 6 में से 4 आतंकियों के शव सुरक्षा बलों ने बरामद कर लिए हैं. यह आतंकी राष्‍ट्रीय रायफल्‍स की ओर से बिजबेहरा के सेकीपोरा में चलाए गए अभियान में मारे गए हैं. शुक्रवार सुबह सुरक्षा बलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद शुरू किए गए तलाशी अभियान में आतंकियों की ओर से सुरक्षा बलों पर फायरिंग की गई. मुठभेड़ के बाद अभी तलाशी अभियान जारी है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में वरिष्ठ पत्रकार और राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी और उनके पीएसओ की 14 जून को अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. ये हमला श्रीनगर में उनके ऑफिस के बाहर हुआ था. पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि बुखारी श्रीनगर के प्रेस एंक्लेव स्थित अपने कार्यालय से एक इफ्तार पार्टी के लिए जा रहे थे कि तभी अज्ञात बंदूकधारियों ने उन पर हमला कर दिया था. उन्होंने बताया था कि बुखारी की सुरक्षा में तैनात उनके निजी सुरक्षा अधिकारियों (पीएसओ) में से एक की भी इस हमले में मौत हो गई. हमले में एक अन्य पुलिसकर्मी और एक आम नागरिक घायल हो गया था.

You Might Also Like